फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली पुलिस ने कहा, कटारा मामले के दोषियों को मिले मौत की सजा

दिल्ली पुलिस ने कहा, कटारा मामले के दोषियों को मिले मौत की सजा

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट से कहा कि नीतीश कटारा की हत्या के लिए दोषी ठहराए गए विकास यादव एवं दो अन्य को मौत की सजा होनी चाहिए क्योंकि अपराध को पूर्व नियोजित और नशंस तरीके से अंजाम...

दिल्ली पुलिस ने कहा, कटारा मामले के दोषियों को मिले मौत की सजा
एजेंसीFri, 01 Aug 2014 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट से कहा कि नीतीश कटारा की हत्या के लिए दोषी ठहराए गए विकास यादव एवं दो अन्य को मौत की सजा होनी चाहिए क्योंकि अपराध को पूर्व नियोजित और नशंस तरीके से अंजाम दिया गया।
     
दिल्ली पुलिस के वकील ने न्यायमूर्ति गीता मित्तल और न्यायमूर्ति जे.आर. मिधा की पीठ के समक्ष कहा, आरोपी (विकास, विशाल और सुखदेव पहलवान) ने जानबूझकर नीतीश कटारा की नशंस, योजनाबद्ध और पूर्व नियोजित तरीके से बिना किसी उकसावे के हत्या की।
     
दिल्ली पुलिस और नीतीश की मां नीलम कटारा ने विकास, विशाल यादव और सुखदेव पहलवान के लिए मौत की सजा या आजीवन कारावास की बढ़ी हुई सजा की मांग की है। पुलिस ने कहा कि अपराध की नशंसता इसे अंजाम देने के तरीके में ही नहीं होती बल्कि इसकी अवधारणा में भी होती है।
     
वकील ने कहा कि कटारा को मारने के बाद उसके शव को जलाना और बिना कपड़े के इसे छोड़ देना विकत मानसिकता के साथ ही दर्शाता है कि उन्हें कोई पछतावा नहीं था क्योंकि उन्होंने मानव शरीर के प्रति सम्मान नहीं दिखाया।
     
उन्होंने कहा कि शव पर जख्म की प्रकृति साबित करती है कि एक प्रहार ही मौत के लिए काफी था। इससे पहले मृतक की मां ने इसे विरलतम मामला बताते हुए तीनों के लिए मौत की सजा की मांग की थी। बहस आठ अगस्त को भी जारी रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें