फोटो गैलरी

Hindi Newsहैदराबाद हवाईअड्डे से नहीं हटेगा एनटीआर का नाम

हैदराबाद हवाईअड्डे से नहीं हटेगा एनटीआर का नाम

केंद्र सरकार ने साफ किया है कि हैदराबाद स्थित हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल से एनटी रामाराव का नाम नहीं हटाया जाएगा। साथ ही सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से राजीव गांधी का नाम...

हैदराबाद हवाईअड्डे से नहीं हटेगा एनटीआर का नाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Nov 2014 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार ने साफ किया है कि हैदराबाद स्थित हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल से एनटी रामाराव का नाम नहीं हटाया जाएगा। साथ ही सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से राजीव गांधी का नाम नहीं हटाया गया है। इस मुद्दे पर राज्यसभा में बुधवार को दूसरे दिन भी कांग्रेस सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। जिसके कारण सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार की मंशा किसी का अपमान करने की नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण मुद्दा है। राजीव गांधी और एनटी रामाराव दोनों ही देश के सम्मानित नेता हैं। उन्होंने कहा कि शमसाबाद हवाईअड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल का नाम राजीव गांधी के नाम पर है और इसे बदला नहीं गया है। पुराने घरेलू टर्मिनल का नाम एनटी रामाराव के नाम पर था और नए हवाईअड्डे के घरेलू टर्मिनल का नाम भी एनटीआर के नाम पर रखा गया है। सरकार इस पर कायम रहेगी। जेटली ने यह भी स्पष्ट किया कि कांग्रेस नेता मांग कर रहे हैं कि घरेलू टर्मिनल का नाम एनटी रामाराव के बजाय राजीव गांधी पर रखा जाए, जिसे हम स्वीकार नहीं कर सकते।

नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजीव गांधी का नाम नहीं हटाया गया है। उन्होंने कहा कि शुरू में हैदराबाद का हवाई अड्डा बेगमपेट में था। जो एनटी रामाराव के नाम पर था। जैसे ही राजू ने एनटी रामाराव का नाम लिया, कांग्रेस सदस्यों ने भारी हंगामा शुरू कर दिया और वह अपनी बात पूरी नहीं कर सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें