फोटो गैलरी

Hindi Newsपड़ोसी देशों के साथ संबंध सुधारने पर बल देंगे: सुषमा

पड़ोसी देशों के साथ संबंध सुधारने पर बल देंगे: सुषमा

केंद्र सरकार ने लोकसभा में कहा कि एक शांतिपूर्ण और समृद्ध विश्व के निर्माण में अपनी अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारियों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए भारत पश्चिम एशिया से लेकर पूर्वी एशिया तक...

पड़ोसी देशों के साथ संबंध सुधारने पर बल देंगे: सुषमा
एजेंसीWed, 23 Jul 2014 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार ने लोकसभा में कहा कि एक शांतिपूर्ण और समृद्ध विश्व के निर्माण में अपनी अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारियों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए भारत पश्चिम एशिया से लेकर पूर्वी एशिया तक अपने पड़ोस पर विशेष ध्यान देगा।

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्राजील यात्रा के संबंध में लोकसभा और राज्यसभा में अपनी ओर से दिए गए बयान में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि अपने कार्यकाल की इस छोटी सी अवधि में ही हमारी सरकार ने इस नीति को सक्रिय एवं निर्णायक तरीके से अपनाया है।

उन्होंने विपक्षी कांग्रेस के यह जोर देने पर बयान दिया कि प्रधानमंत्री को छठे ब्रिक्स शिखर सम्मेलन पर सदन में एक बयान देना चाहिए जिसमें वह भाग लेने गए थे। कांग्रेस पर पलटवार करते हुए सुषमा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने कार्यकाल में पांच ब्रिक्स शिखर सम्मेलनों में भाग लिया लेकिन कभी संसद में कोई बयान नहीं दिया गया।

बयान देने से पूर्व सुषमा ने कहा कि बयान देने की : ब्रिक्स शिखर बैठक पर : कभी कोई परंपरा नहीं रही है। आज हम एक नयी परंपरा शुरू कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें