फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा ने आप से पूछे पांच सवाल, मुद्दों पर चुप्पी

भाजपा ने आप से पूछे पांच सवाल, मुद्दों पर चुप्पी

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा, विदेशों से काला धन वापस लाने और प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के सरकार विरोधी प्रदर्शन करने की चेतावनी देने जैसे सवालों पर चुप्पी साधते हुए गुरुवार को भारतीय...

भाजपा ने आप से पूछे पांच सवाल, मुद्दों पर चुप्पी
एजेंसीThu, 29 Jan 2015 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा, विदेशों से काला धन वापस लाने और प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के सरकार विरोधी प्रदर्शन करने की चेतावनी देने जैसे सवालों पर चुप्पी साधते हुए गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने लोगों को स्थिर, पारदर्शी और जिम्मेदार सरकार देने का वादा किया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रूडी और निर्मला सीतारमण ने यहां दिल्ली प्रदेश पार्टी की नियमित ब्रीफिंग में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बैठक में दिल्ली चुनाव के मुद्दे पर पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की है। इसमें निर्णय लिया गया है कि भाजपा पांच फरवरी तक प्रतिदिन आम आदमी पार्टी से पांच सवाल पूछेगी।

उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने से संबंधित सवालों को टालते हुए कहा कि इस बारे में पार्टी का रुख जल्दी स्पष्ट हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली में स्थिर, पारदर्शी और जिम्मेदार देगी। भ्रष्टाचार के मुद्दे सरकार के खिलाफ अन्ना हजारे के विरोध प्रदर्शन की चेतावनी और विदेशों से काला धन वापस लाने से संबंधित  सवालों को भी भाजपा नेताओं ने टाल दिया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशों से काला धन वापस लाने के वादे के संबंध में सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा ने इस वादे के बल पर लोकसभा चुनाव जीता है और प्रत्येक नागरिक के खाते में 15 लाख रुपए देने का भरोसा दिया था।

भाजपा ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर झूठ का अभियान चलाने का आरोग लगाया और पांच सवाल पूछे। रूडी ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के साथ धोखा किया है और आम आदमी बनने का नाटक किया है।

उन्होंने आप नेता से कांग्रेस के साथ मिलकर दिल्ली में सरकार का गठन करने, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमा दर्ज नहीं कराने, सुरक्षा कर्मी स्वीकार करने, सरकार के खर्च पर महंगे वाहन खरीदने और विमान का इस्तेमाल करने से संबधित सवाल उठाए।

भाजपा नेता ने केजरीवाल पर अराजक होने का आरोप लगाया और कहा कि उनका राष्ट्रीय महत्व के प्रतीकों से कोई सरोकार नहीं है। आप नेता ने वर्ष 2०14 में गणतंत्र दिवस समारोह को बाधित करने का प्रयास किया था। रूडी ने कहा कि अगर केजरीवाल अपने आप को आम आदमी मानते हैं तो इस वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए वह आमंत्रण पत्र का इंतजार क्यों कर रहे थे। उन्हें आम आदमी के तरह टिकट खरीदकर समारोह में शामिल होना चाहिए था। आप पार्टी ने गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए केजरीवाल को आमंत्रित नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें