फोटो गैलरी

Hindi Newsपंजाब में कुख्यात अमित भूरा गिरफ्तार

पंजाब में कुख्यात अमित भूरा गिरफ्तार

आखिरकार 110 दिन बाद कुख्यात भूरा और उसका साथी सचिन को पटियाला में पंजाब पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पिछले साल 15 दिसंबर को पेशी पर जाते वक्त बागपत में पुलिस टीम पर फायरिंग कर उसके...

पंजाब में कुख्यात अमित भूरा गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Apr 2015 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

आखिरकार 110 दिन बाद कुख्यात भूरा और उसका साथी सचिन को पटियाला में पंजाब पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पिछले साल 15 दिसंबर को पेशी पर जाते वक्त बागपत में पुलिस टीम पर फायरिंग कर उसके साथी भूरा को छुड़ा ले गए थे। भूरा से 9 एमएम पिस्टल और अन्य हथियार मिले हैं।

शनिवार शाम पटियाला में पुलिस मुठभेड़ में 10 दस लाख का इनामी अमित भूरा और एक लाख इनाम का सचिन खोखर को पकड़ा गया। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की। अमित भूरा अपने साथियों के साथ पिछले कुछ दिनों से एक घर में पहचान छुपाकर रह रहा था। गिरफ्तारी की सूचना पर दिल्ली में मौजूद डीआईजी(एसटीएफ) एपी अंशुमन पटियाला रवाना हो गए। इधर, दून से भी टीम रवाना कर दी गई। पहले आईजी संजय गुंज्याल ने और फिर डीजीपी बीएस सिद्धू ने भूरा की गिरफ्तारी पुष्टि करते हुए कहा कि डीआईजी अंशुमन पटियाल पहुंच गए हैं। पुलिस भूरा से पूछताछ करेगी। साथ ही कानूनी प्रक्रिया के तहत रिमांड दून लाया जाएगा।

कैसे फरार हुआ भूरा
पिछले साल पांच अगस्त को रुड़की जेल के बाहर चीनू पंडित और उसके साथियों पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में भूरा शामिल था। इसमें तीन लोगों मौत हो गई थी। तब पुलिस ने भूरा को 9 अगस्त को गिरफ्तार किया। तब से वह दून जेल में था। 14 दिसंबर की शाम छह बजे पांच पुलिसवाले उसे बागपत कोर्ट में पेशी पर ले गए। 15 दिसंबर की सुबह पुलिस अमित भूरा को लेकर टटीरी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। जहां से वे थ्री व्हीलर से बागपत के लिए निकले। बागपत मेन चौक पर दो और युवक थ्री व्हीलर में बैठ गए और फिर कुछ आगे चलेकर थ्री-व्हीलर सवार युवक पुलिसवालों की आंखों पर मिर्च का स्प्रे कर भूरा को छुड़ाकर भाग निकले। इस दौरान बदमाश पुलिसवालों की दो एके-47 और एक एसएलआर भी लूट ले गए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें