फोटो गैलरी

Hindi Newsव्यापमं आरोपियों की मौत सामान्य, सीबीआई जांच की जरूरत नहीं: गौर

व्यापमं आरोपियों की मौत सामान्य, सीबीआई जांच की जरूरत नहीं: गौर

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले के 25 आरोपियों एवं गवाहों की कथित तौर पर हुई अस्वाभाविक मौत के बाद इसकी जांच कराने की ताजा मांग को खारिज करते हुए प्रदेश के गृहमंत्री ने इन मौतों को सामान्य...

व्यापमं आरोपियों की मौत सामान्य, सीबीआई जांच की जरूरत नहीं: गौर
एजेंसीMon, 29 Jun 2015 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले के 25 आरोपियों एवं गवाहों की कथित तौर पर हुई अस्वाभाविक मौत के बाद इसकी जांच कराने की ताजा मांग को खारिज करते हुए प्रदेश के गृहमंत्री ने इन मौतों को सामान्य बताते हुए इस घोटाले की सीबीआई जांच से इंकार किया है।

व्यापमं घोटाले के आरोपियों की बड़ी संख्या में कथित तौर पर हुई अस्वाभाविक मौतों के सवाल पर गौर ने आज कहा, आरोपी बीमार हुए और उनकी मत्यु हो गयी। इस प्रकार यह सभी मौतें सामान्य हैं।

व्यापमं घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग पर उन्होंने कहा, इसकी सीबीआई जांच की जरूरत नहीं है। उच्चतम न्यायालय भी इस मांग को खारिज कर चुका है और वर्तमान में इसकी जांच मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की सख्त निगरानी में हो रही है।

व्यापमं घोटाले में फंसे दो आरोपियों की कल इन्दौर और ग्वालियर में हुई मौत के बाद इस मामले में आरोपियों की संदिग्ध हालातों में हुई मौतों की संख्या बढ़कर 25 हो गयी है।

ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र जैन ने बताया कि इस मामले में जमानत पर चल रहे डॉ राजेन्द्र आर्य की कल सुबह ग्वालियर के बिरला अस्पताल में मौत हो गयी जबकि एक अन्य आरोपी नरेन्द्र सिंह तोमर की कल इन्दौर की एक जेल में कथित तौर पर संदिग्ध हालात में मौत हो गयी।

व्यापमं फर्जीवाड़े की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय को तीन दिन पहले इस घोटाले में शामिल रहे 23 ऐसे आरोपियों की सूची सौंपी, जिनकी अस्वाभाविक मौत हुई है।

कुछ खबरों में इस घोटाले के 40 आरोपियों की मौत अस्वाभाविक रूप से होने का दावा किया गया है।

प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा, व्यापमं के उच्च अधिकारी एवं बिचौलियों सहित असल विद्यार्थियों के स्थान पर फर्जी परिक्षा देने वाले कई लोग इस घोटाले के आरोपी हैं और जेल में बंद हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें