फोटो गैलरी

Hindi Newsबाबा रामदेव का हरियाणा सरकार से कैबिनेट मंत्री का दर्जा लेने से इनकार

बाबा रामदेव का हरियाणा सरकार से कैबिनेट मंत्री का दर्जा लेने से इनकार

योग गुरु रामदेव ने हरियाणा सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिए जाने की पेशकश को मंगलवार ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि वह मंत्री पद के आकांक्षी नहीं हैं और बाबा ही रहना चाहते हैं। हरियाणा के...

बाबा रामदेव का हरियाणा सरकार से कैबिनेट मंत्री का दर्जा लेने से इनकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Apr 2015 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

योग गुरु रामदेव ने हरियाणा सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिए जाने की पेशकश को मंगलवार ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि वह मंत्री पद के आकांक्षी नहीं हैं और बाबा ही रहना चाहते हैं। हरियाणा के सोनीपत स्थित राई में रामदेव को सम्मानित करने के लिए राज्य सरकार की ओर से आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने यह घोषणा की।

रामदेव ने कहा कि इस सम्मान से नवाजने के लिए मैं हरियाणा सरकार को हृदय से धन्यवाद देता हूं। लेकिन मैं विनम्रतापूर्वक कहना चाहता हूं कि मैं बाबा और एक फकीर के तौर पर आपकी सेवा करना चाहता हूं। आपने जो दिया, मैं इसके लिए आपका शुक्रगुजार हूं। लेकिन बेहद सम्मान के साथ मैं इसे वापस आपको लौटाना चाहता हूं। हालांकि, वह योग और आयुर्वेद को बढ़ावा देने के लिए राज्य का ब्रांड एंबेसडर बने रहेंगे।

विपक्षी खासकर कांग्रेस की आलोचनाओं का जवाब देते हुए रामदेव ने कहा कि राष्ट्रधर्म के तौर पर नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए उन्होंने नि:स्वार्थ भाव से काम किया था। उन्होंने कहा, मेरा एकमात्र लक्ष्य मानवता की सेवा है, किसी मंत्री पद या दर्जे पर मेरी नजर नहीं है। उन्होंने कहा, इन सम्मानों और पुरस्कारों से ऊपर उठकर मुझे अपने देश के लिए काम करना है। साथ ही कहा कि जब पद्म पुरस्कार की बात चल रही थी तब भी उन्होंने कहा था कि फकीर फकीर होता है और ऐसे पुरस्कारों से ऊपर रहता है। इस कार्यक्रम में स्वयं राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके कैबिनेट के मंत्री मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने रामदेव को ब्रांड एंबेसडर बनाने और कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिए जाने का विरोध किया था। पार्टी का आरोप है कि राज्य सरकार रामदेव को खुश करने के लिए यह कदम उठा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें