फोटो गैलरी

Hindi Newsललित मोदी के ट्वीट पर बवाल, भाजपा नहीं करेगी वरुण गांधी का बचाव

ललित मोदी के ट्वीट पर बवाल, भाजपा नहीं करेगी वरुण गांधी का बचाव

ललित मोदी की ट्वीट के बाद उठे विवादों के बीच भाजपा ने सांसद वरुण गांधी का बचाव नहीं करने का फैसला किया है। पार्टी ने इसे वरुण गांधी का व्यक्तिगत मसला बताया है और कहा है कि सुल्तानपुर से सांसद वरुण...

ललित मोदी के ट्वीट पर बवाल, भाजपा नहीं करेगी वरुण गांधी का बचाव
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Jul 2015 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

ललित मोदी की ट्वीट के बाद उठे विवादों के बीच भाजपा ने सांसद वरुण गांधी का बचाव नहीं करने का फैसला किया है। पार्टी ने इसे वरुण गांधी का व्यक्तिगत मसला बताया है और कहा है कि सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी खुद अपनी सफाई दें। बीजेपी नेता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अब सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए कि आखिर सच्चाई क्या है। उनकी बहन का नाम लिया गया है। क्या अब तक कांग्रेस शासन में इस तरह से डील हुआ करती थी?

ललित मोदी के ट्वीट पर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने करारा जवाब देते हुए कहा है कि ललित मोदी के दावों में कोई दम नहीं हैं, हमारी मुलाकात हुई थी लेकिन हमारे बीच में सेटिंग की कोई बातचीत नहीं हुई थी।

गौरतलब है कि आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भाजपा सांसद वरुण गांधी को लेकर एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि वरुण ने सोनिया की बहन के माध्यम से काम कराने के ‍बदले 60 मिलियन डॉलर की मांग की थी। हालांकि वरुण गांधी ने ललित मोदी के दावे को खारिज कर दिया है।

मंगलवार देर रात किए ट्वीट में ललित मोदी ने लिखा कि कुछ साल पहले वरुण गांधी लंदन में उनके आवास पर आए और उन्होंने सोनिया गांधी के साथ सभी मामलों का निपटारा कर देने का आश्वासन दिया। वरुण चाहते थे कि मैं इटली में रह रहीं उनकी चाची की बहन से एक बार मिल लूं। इसके बाद एक कॉमन फ्रेंड के जरिये हमने उनसे संपर्क किया।
 
मोदी ने बताया कि सोनिया की बहन ने काम कराने के बदले छह करोड़ डॉलर (करीब 360 करोड़ रुपये) की मांग की। इस पर मैंने कहा कि क्या पागलपन है? इसके बाद ललित मोदी ने पूछा कि क्या वरुण गांधी इस बात से इनकार कर सकते हैं? वे शायद ऐसा करेंगे, लेकिन मैंने तमाम मुलाकातों का वीडियो रिकॉर्ड बना रखा है।

मोदी ने वरुण से यह भी पूछा है कि जब वे लंदन के रिट्ज होटल में ठहरे हुए थे, तो क्या उनसे मिलने उनके आवास पर नहीं आए थे? वरुण को बताना चाहिए कि उन्होंने अपनी चाची के बारे में क्या कहा था। एक विश्वविख्यात ज्योतिषी इसका गवाह है।
 
गौरतलब है कि इससे पहले ललित मोदी ने प्रियंका और राबर्ट वाड्रा के साथ लंदन में अलग-अलग मुलाकातों का खुलासा किया था। मोदी के ताजा खुलासे से भाजपा की भी मुश्किल बढ़ सकती हैं, क्योंकि वरुण गांधी सुल्तानपुर से भाजपा के सांसद हैं। इससे पहले ललित मोदी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बारे में भी बयान दे चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें