फोटो गैलरी

Hindi Newsकाले धन पर तृणमूल का संसद परिसर में धरना प्रदर्शन

काले धन पर तृणमूल का संसद परिसर में धरना प्रदर्शन

तृणमूल कांग्रेस ने कालाधन और बीमा विधेयक के मुद्दे पर मोदी सरकार को आज घेरते हुए संसद भवन के परिसर में धरना प्रदर्शन...

काले धन पर तृणमूल का संसद परिसर में धरना प्रदर्शन
Tue, 25 Nov 2014 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

तृणमूल कांग्रेस ने कालाधन और बीमा विधेयक के मुद्दे पर मोदी सरकार को आज घेरते हुए संसद भवन के परिसर में धरना प्रदर्शन किया।
       
तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने आज सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद भवन के सामने धरना कर काले धन का वापस लाने की मांग की।
       
राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान 170 बार जनसभाओं में विदेशों में जमा काला धन को वापस लेने की मांग की थी। यह तथ्य दस्तावेजों में दर्ज है।
       
उन्होंने 100 दिन के भीतर काला धन को वापस लाने की बात की थी। पर आज मोदी सरकार के छह महीने बीत गए। उसके वादे का क्या हुआ। उन्होंने कहा कि हमें मालूम है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कभी काला धन नहीं लाएंगे। उन्होंने देश की जनता के साथ धोखा किया है। हम इस मुद्दे पर संसद के भीतर और संसद के बाहर भी अपना विरोध जारी रखेंगे।
       
उन्होंने यह भी कहा कि बीमा विधेयक और भूमि अधिग्रहण विधेयक के मुद्दे पर भी इस सरकार का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि भूमि अधिग्रहण विधेयक जब पारित हुआ था तो केवल हमारी पार्टी ने मत विभाजन की मांग की थी। हम चाहते है कि इस विधेयक में संशोधन इस तरह किया जाएं जिससे किसानों तथा उद्योग जगत दोनों को फायदा हो। केवल उद्योगों को फायदा पहुंचाने वाला संशोधन के हम पक्षधर नहीं है।
       
उन्होंने कहा कि वर्तमान सत्र में सारे विपक्षी दल मुद्दों पर एकजुट होकर मोदी सरकार का विरोध करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें