फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी ने झाड़ू लगाकर की स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत

मोदी ने झाड़ू लगाकर की स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज औपचारिक रूप से राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान लांच करने से पहले राजधानी के मंदिर मार्ग स्थित वाल्मीकि सदन जाकर वहां शौचालयों का उद्घाटन किया और खुद झाडू लगाकर इस अभियान की...

मोदी ने झाड़ू लगाकर की स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत
एजेंसीThu, 02 Oct 2014 10:58 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज औपचारिक रूप से राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान लांच करने से पहले राजधानी के मंदिर मार्ग स्थित वाल्मीकि सदन जाकर वहां शौचालयों का उद्घाटन किया और खुद झाडू लगाकर इस अभियान की प्रतीकात्मक शुरुआत भी की।

मोदी सुबह करीब आठ बजे वाल्मीकि सदन पहुंचे, जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी बच्चों को पढ़ाया करते थे। अब यह सदन एक संग्रहालय में परिवर्तित कर दिया गया है। वाल्मीकि सदन पहुंचने पर काफी संख्या में लोगों ने कैमरे से मोदी की तस्वीरें भी खींची।

प्रधानमंत्री ने खुद झाडू से सफाई कर कचरे को प्लास्टिक की डस्टबिन में डाला। वहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी बातचीत की तथा उन्हें कुछ निर्देश भी दिया। मोदी ने वाल्मीकि सदन जाकर वहां उसका मुआयना किया और महात्मा गांधी के तस्वीर के पास जा कर उन्हें नमन भी किया तथा उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी।

मोदी ने वहां एक स्कूली छात्रा से भी कुछ देर तक बातचीत की। एक स्कूली छात्रा ने मोदी को तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद मोदी ने वाल्मीकि सदन के पास पुलिस थाने का औचक निरीक्षण भी किया। यह उनके पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में तय नहीं था। मोदी के औचक निरीक्षण से थाने के लोग भी सकते में आ गए। मोदी के इर्द गिर्द सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था थी। वह सफेद रंग की बंडी तथा नीले रंग का कुर्ता तथा पायजामा पहने थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें