फोटो गैलरी

Hindi Newsशीना हत्याकांड: इंद्राणी, संजीव 7 सितंबर तक हिरासत में

शीना हत्याकांड: इंद्राणी, संजीव 7 सितंबर तक हिरासत में

एक स्थानीय अदालत ने शनिवार को शीना बोरा हत्याकांड के मुख्य आरोपियों इंद्राणी मुखर्जी, संजीव खन्ना और श्यामवर राय की पुलिस हिरासत सात सितंबर तक के लिए बढ़ा दी। तीनों आरोपियों को आज दोपहर अदालत में पेश...

शीना हत्याकांड: इंद्राणी, संजीव 7 सितंबर तक हिरासत में
एजेंसीSat, 05 Sep 2015 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

एक स्थानीय अदालत ने शनिवार को शीना बोरा हत्याकांड के मुख्य आरोपियों इंद्राणी मुखर्जी, संजीव खन्ना और श्यामवर राय की पुलिस हिरासत सात सितंबर तक के लिए बढ़ा दी। तीनों आरोपियों को आज दोपहर अदालत में पेश किया गया।

पुलिस ने इस आधार पर उनकी हिरासत बढाने का अनुरोध किया कि इस मामले में अभी एक बड़े दायरे को जांच में समेटना है। गिरफ्तारी के 12 दिन बाद आखिरकार इंद्राणी के पूर्व चालक श्यामवर राय ने आज अपने लिये एक वकील की सेवायें लीं। पिछले सुनवाइयों में उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए कोई वकील नहीं था।

इंद्राणी के वकील ने न्यायाधीश एसएम चांदगडे के सामने दलील दी कि पुलिस मीडिया ट्रायल करने की कोशिश कर रही है। आरोपियों की पुलिस की हिरासत की अवधि बढ़ाने की अर्जी में कहा गया कि शीना के भाई मिखाइल की हत्या की साजिश की शुरूआत कोलकाता से हुई। मिखाइल ने आरोप लगाया है कि इंद्राणी ने उसे भी मारने का प्रयास किया था।

मुंबई पुलिस ने कल कहा था कि पडोसी रायगढ़ जिले के एक जंगल से बरामद खोपड़ी के साथ शीना बोरा के प्रोफाइल के डिटिजल सुपरइंपोजीशन का मिलान हो गया है।

पुलिस ने कहा कि उसने इस मामले में इंद्राणी के पति पूर्व मीडिया कारोबारी पीटर मुखर्जी को फिलहाल क्लीन चिट नहीं दी है।

खोपड़ी के साथ डिजिटल सुपरइंपोजीशन मिलान यह साबित करने के लिए महत्वपूर्ण होगा कि रायगढ़ की पेन तहसील के जंगलों से बरामद कंकाल इंद्राणी की बेटी शीना का ही है।

इंद्राणी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और पूर्व चालक श्यामवर राय को अप्रैल 2012 में शीना की हत्या करने और उसका शव रायगढ़ के जंगलों में फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

मीडिया ट्रायल रोकने की कोर्ट से अपील

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त जूलियो रिबेरो ने बंबई उच्च न्यायालय से अपील की है कि वह मीडिया को शीना बोरा हत्याकांड में ट्रायल चलाने से रोके। रिबेरो ने तीन सितंबर को बंबई उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति मोहित शाह को एक पन्ने का पत्र लिखकर अदालत के दखल की मांग की ताकि इस मामले में चल रहे मीडिया ट्रायल पर लगाम लग सके।

अपने पत्र में रिबेरो ने लिखा, मीडिया हर रोज अपराध की जांच कर रहा है। जांच अभी शुरूआती दौर में है, लेकिन उन्होंने पहले ही आरोपियों को दोषी करार दे दिया। रोज चल रहे इस मीडिया ट्रायल की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए। पूर्व पुलिस आयुक्त ने इस मामले में अदालत से दखल की मांग की और कहा कि वह मीडिया ट्रायल पर रोक लगाए। अदालत यदि चाहे तो पत्र का स्वत: संज्ञान ले सकती है और इसे जनहित याचिका में बदल सकती है।

पीटर मुखर्जी आरोपी नहीं हैं लेकिन शीना हत्याकांड में लगातार तीसरे दिन कल भी खार पुलिस थाने में यहां उनसे विस्तार से पूछताछ की गई। पुलिस पीटर और इंद्राणी के वित्तीय लेनदेन की भी जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें