फोटो गैलरी

Hindi Newsशीना मर्डर केस: कोर्ट ने संजीव खन्ना को हिरासत में भेजा

शीना मर्डर केस: कोर्ट ने संजीव खन्ना को हिरासत में भेजा

बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने शीना बोरा हत्याकांड के सिलसिले में गिरफ्तार इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना को 31 अगस्त तक के लिए शुक्रवार को मुंबई पुलिस की हिरासत में भेज दिया।...

शीना मर्डर केस: कोर्ट ने संजीव खन्ना को हिरासत में भेजा
एजेंसीFri, 28 Aug 2015 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने शीना बोरा हत्याकांड के सिलसिले में गिरफ्तार इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना को 31 अगस्त तक के लिए शुक्रवार को मुंबई पुलिस की हिरासत में भेज दिया। ऑफ व्हाइट शर्ट और खाकी पतलून पहने खन्ना को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया गया। उसने अपना चेहरा सफेद कपड़े से ढक रखा था।

पुलिस ने खन्ना की हिरासत के लिए आवेदन पेश किया था जिसपर अदालत ने आदेश पारित किया। पुलिस ने अदालत में आरोप लगाया कि खन्ना ने इंद्राणी की 24 वर्षीय बेटी शीना की हत्या और उसकी साजिश में सक्रिय भूमिका निभाई थी और उसे उस जगह ले जाने की जरूरत है जहां 24 अप्रैल 2012 को शीना की हत्या की गई थी।

पुलिस ने दलील पेश की कि पूर्व स्टार सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी, उसका ड्राइवर श्याम राय और खन्ना ने एक कार में शीना का अपहरण किया था और उसे महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के पेन के जंगल ले गए थे। वहां उन्होंने गला घोंट कर कथित रूप से उसकी हत्या कर दी। उसके बाद, तीनों ने उसके शव पर पेट्राल डाला और उसे जंगल में जला दिया।

पुलिस ने यह भी कहा कि जिस चीज से शीना की हत्या की गई थी, वह उसे बरामद करना चाहती है। साथ ही, वह उस कार को भी बरामद करना चाहती है जिसमें शीना का अपहरण किया गया और पेन के जंगलों में ले जाया गया।

पुलिस ने कहा कि उसने खन्ना का पासपोर्ट, लैपटाप और मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिया है। खन्ना को भारतीय दंड संहिता की धारा 364 (अपहरण), 302 (हत्या), 201 (सबूत गायब करना) और 120 बी (षडयंत्र) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

अभियोजक लक्ष्मण राठौड़ ने इस आधार पर खन्ना की हिरासत चाही कि वह शीना की हत्या और उसकी आपराधिक साजिश में कथित रूप से संलिप्त है। इसलिए विस्तृत जांच की जरूरत है। राठौड़ ने कहा कि पुलिस को यह जानने की जरूरत है कि क्या इंद्राणी, उसके ड्राइवर और खन्ना के अलावा और लोग भी अपराध में शामिल हैं।

इंद्राणी को 25 अगस्त को खार पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अदालत ने उसे 31 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था। पुलिस ने हत्या के सिलसिले में 25 अगस्त को इंद्राणी के ड्राइवर श्याम राय को रिग्फ्तार किया था। पूछताछ के दौरान उसने दावा किया था कि इंद्राणी ने शीना बोरा की हत्या की और उसने 24 अप्रैल 2012 को रायगढ़ जिले के जंगल में उसका शव छिपाने में इंद्राणी की मदद की थी।
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें