फोटो गैलरी

Hindi Newsसांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखना शीर्ष प्राथमिकता: केंद्र सरकार

सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखना शीर्ष प्राथमिकता: केंद्र सरकार

राष्ट्रीय राजधानी में कुछ चर्चों को कथित रूप से क्षतिग्रस्त किए जाने की घटनाओं की पृष्ठभूमि में केंद्र सरकार ने आज कहा कि देश में साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखना सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है और वह इस...

सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखना शीर्ष प्राथमिकता: केंद्र सरकार
एजेंसीMon, 08 Dec 2014 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी में कुछ चर्चों को कथित रूप से क्षतिग्रस्त किए जाने की घटनाओं की पृष्ठभूमि में केंद्र सरकार ने आज कहा कि देश में साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखना सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है और वह इस प्रकार के मामलों की एसआईटी से जांच कराएगी।

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के एंटो एंटनी ने इस विषय को उठाते हुए कहा कि दिल्ली समेत विभिन्न क्षेत्रों में चचरे पर लगातार हमले हो रहे हैं। ऐसे हमलों पर कार्रवाई नहीं होने से ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं। सरकार को इस दिशा में पहल करनी चाहिए।

इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखना हमारी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। ज्योंही हमें इसकी जानकारी मिली, मैंने दिल्ली के उपराज्यपाल से बात की और इस घटना की जांच कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस घटना के संबंध में एसआईटी का गठन किया गया है। हमने समयबद्ध तरीके से जांच पूरा करने की बात कही है।

मुस्लिम लीग के ई अहमद ने भी इस बात का समर्थन करते हुए कहा कि यह गंभीर मामला है और सरकार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। कुछ सदस्यों ने कहा कि वे दक्षिणी दिल्ली में एक चर्च पर कथित हमले की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं। इस पर गृह मंत्री ने कहा कि अगर कोई नयी घटना है तो सदस्य इसकी जानकारी दे दें। हम पूरी जांच करायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें