फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी की वेबसाइट पर अब काशी का कोना

मोदी की वेबसाइट पर अब काशी का कोना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वेबसाइट पर अब काशी के लिए भी अलग से कोना आ गया है। कई खासियतों से भरपूर इस माइक्रोवेबसाइट की जानकारी बुधवार को खुद मोदी ने अपने फेसबुक पेज पर साझा की। अपनी पोस्ट के साथ...

मोदी की वेबसाइट पर अब काशी का कोना
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Apr 2015 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वेबसाइट पर अब काशी के लिए भी अलग से कोना आ गया है। कई खासियतों से भरपूर इस माइक्रोवेबसाइट की जानकारी बुधवार को खुद मोदी ने अपने फेसबुक पेज पर साझा की। अपनी पोस्ट के साथ मोदी ने इसका लिंक भी दिया है। इस पर न सिर्फ मोदी के अब तक के सभी दौरों की जानकारी है बल्कि उसकी फोटो और वीडियो भी डाली गई है। सामान्यत: मोदी की आधिकारिक वेबसाइट, फेसबुक और ट्वीटर पेज पर पोस्ट अंग्रेजी में ही होते हैं लेकिन इस पेज को हिन्दी में भी देखा जा सकता है।

बनारस के घाट की तस्वीर को वेबसाइट का कवर बनाते हुए हल्दी के रंग से वाराणसी संसदीय क्षेत्र...आध्यात्मिक और बौद्धिक शक्ति की भूमि के साथ पेज की शुरुआत होती है। होम पेज पर मुख्य रूप से चार लिंक दिये गए हैं। दृष्टिकोण, प्रधानमंत्री की यात्राएं, नवीनतम समाचार और अन्य। चौथे लिंक में प्रधानमंत्री से बातचीत और आदर्श ग्राम योजना के बारे में जानकारियों के अलावा फोटो गैलरी बनाई गई है। इसमें वाराणसी में नामांकन से लेकर अस्सी घाट की सफाई, बीएचयू में आयोजन, दशाश्वमेध घाट पर संबोधन, डीरेका और बड़ा लालपुर में योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण सबकुछ है।

प्रधानमंत्री से संपर्क का भी माध्यम
मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को खुद से संपर्क करने के लिए यहां तीन विकल्प भी दिये हैं। एक क्लिक करते ही सीधे उन्हें खत लिखा जा सकता है। इसके अलावा उन्हें सुझाव देने के लिए अलग से लिंक दिया गया है। तीसरे विकल्प के रूप में वाराणसी स्थित संसदीय कार्यालय जाने का सुझाव है।

मोदी और जयापुर...एक अटूट रिश्ता
काशी के लिए बनाए गए इस माइक्रोवेबसाइट में आदर्श गांव जयापुर को अलग से स्थान मिला है। जिसका शीर्षक है नरेन्द्र मोदी और जयापुर...एक अटूट रिश्ता। इस गांव में हुए हादसे का जिक्र करते हुए मोदी ने बताया है कि क्यों जयापुर का चुनाव सांसद आदर्श गांव के लिए किया गया।

मार्क जुकरबर्ग समेत ढाई लाख ने किया लाइक
काशी के लिए बनाए गए माइक्रोवेबसाइट की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर साझा करते हुए मोदी ने उम्मीद जताई कि सभी को यह पसंद आएगी। फेसबुक पेज पर इससे संबंधित पोस्ट डालते ही लाइक की झड़ी लग गई। यहां तक की फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने भी मोदी के इस पोस्ट को लाइक किया। कुछ ही घंटों में लाइक की संख्या ढाई लाख को भी पार कर गई।

‘हिन्दुस्तान’ की खबर का लिंक भी डाला
‘हिन्दुस्तान’ ने 12 दिसंबर-2014 को ‘नई सुबह..बिटिया जन्मी तो मोदी के जयापुर में मना जश्न, रोपे पौधे’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। मोदी ने काशी के लिए बनाई गई इस माइक्रोवेबसाइट पर ‘हिन्दुस्तान’ में छपी उस खबर का लिंक भी दिया है। मोदी जब पहली बार जयापुर आए थे तब लोगों से बिटिया के जन्म पर पौधे रोपने की बात कही थी। इसके साथ ही वाराणसी और यहां से संबंधित ट्वीट को भी स्थान मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें