फोटो गैलरी

Hindi Newsना 'पाक' हरकतों से नहीं बाज आ रहा है पाकिस्तान, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 1 जवान शहीद

ना 'पाक' हरकतों से नहीं बाज आ रहा है पाकिस्तान, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 1 जवान शहीद

पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन जारी है जिसमें पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना का एक जवान शहीद हो गया। पाकिस्तान ने गुरुवार भारतीय ठिकानों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार का इस्तेमाल...

ना 'पाक' हरकतों से नहीं बाज आ रहा है पाकिस्तान, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 1 जवान शहीद
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jul 2015 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन जारी है जिसमें पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना का एक जवान शहीद हो गया। पाकिस्तान ने गुरुवार भारतीय ठिकानों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार का इस्तेमाल किया।

अंतिम खबर मिलने तक सीमा पार से अंधाधुंध गोलीबारी जारी थी। पिछले 32 घंटों में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से संघर्षविराम का यह चौथा उल्लंघन है।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ के कष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास स्थित अग्रिम चौकियों पर गुरुवार शाम छह बजकर 15 मिनट पर अकारण गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय सैनिक करारा जवाब दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगे के ब्यौरे की प्रतीक्षा की जा रही है।

खबरों के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों ने अपी डाकू, रोजा और चूहा चौकियों से मोर्टार दागे। चार भारतीय चौकियों पर यह गोलीबारी और गोलाबारी 620 मुजाहिद रेजीमेंट के लोगों ने की।

इसके पूर्व, पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से निशाना लगाकर की गई गोलीबारी में पुंछ जिले में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिपाही रछपाल सिंह बीती रात पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से निशाना लगाकर की गई गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसकी बाद में मौत हो गई। सिंह 22 सिख यूनिट का जवान था और घटना के समय परिवंदर चौकी पर तैनात था।

नियंत्रण रेखा पर इस महीने निशाना लगाकर की गई गोलीबारी की यह तीसरी घटना है। इसी तरह के हमलों में नियंत्रण रेखा पर कश्मीर घाटी में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे।

पुंछ सेक्टर में संघर्षविराम उल्लंघन की दो घटनाओं के अतिरिक्त, कल कश्मीर घाटी के माछिल सेक्टर में भी संघर्षविराम उल्लंघन की दो घटनाएं हुई थीं। गत 27 जुलाई को पाकिस्तान रेंजर्स ने जम्मू जिले के अरनिया सेक्टर में सीमा चौकियों को निशाना बनाया था।

भारत-पाक सीमा पर इस महीने अब तक संघर्षविराम उल्लंघन की दो घटनाएं हो चुकी हैं जिनमें तीन जवानों सहित चार लोगों की जान चली गई और 14 अन्य घायल हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें