फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी-ओबामा की 'मन की बात' सुनिये रात 8 बजे

मोदी-ओबामा की 'मन की बात' सुनिये रात 8 बजे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की बहुप्रतीक्षित विशेष कड़ी का प्रसारण आज रात आठ बजे किया जाएगा। सूचना एवं प्रसारण...

मोदी-ओबामा की 'मन की बात' सुनिये रात 8 बजे
एजेंसीTue, 27 Jan 2015 10:39 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की बहुप्रतीक्षित विशेष कड़ी का प्रसारण आज रात आठ बजे किया जाएगा।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से सोमवार को समाचार पत्रों में दिए गए विज्ञापन में कहा गया है, ‘‘इस महीने का ‘मन की बात’ कार्यक्रम खास होगा, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि बराक ओबामा अपने विचार साझा करेंगे। आइए, भारत और अमेरिका के बीच विशेष संबंधों को दर्शाने वाले इस ‘मन की बात’ कार्यक्रम का हिस्सा बनें।’’

मोदी अब तक ‘मन की बात’ कार्यक्रम की तीन कड़ियों को संबोधित कर चुके हैं। उन्होंने श्रोताओं से सवाल मंगाए हैं। इसका प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन चैनलों पर किया जाएगा।

मोदी और ओबामा के संबोधन विविध भारती, एफएम गोल्ड तथा एफएम रेनबो पर भी सुने जा सकेंगे। प्रधानमंत्री की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मोदी और ओबामा ने रविवार को हैदराबाद हाउस में अपनी शिखर वार्ता के बाद ही ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए रिकॉर्ड कराया।

मोदी ने इससे पहले बीते साल तीन अक्टूबर, दो नवंबर तथा 14 दिसंबर को कार्यक्रम को संबोधित किया। आधे घंटे की इस कड़ी में प्रधानमंत्री लोगों से समाज को बेहतर बनाने के तरीकों पर बात करते हैं और उनसे सुझाव मांगते हैं।

अमेरिका में रेडियो संबोधन की शुरुआत 30वें राष्ट्रपति काल्विन कूलिज ने की थी। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपना पहला साप्ताहिक संबोधन 24 जनवरी, 2009 को पहली बार सत्ता संभालने के बाद किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें