फोटो गैलरी

Hindi Newsसात बीएड कॉलेजों की संबद्धता के प्रस्ताव मंजूर

सात बीएड कॉलेजों की संबद्धता के प्रस्ताव मंजूर

कोल्हान विश्वविद्यालय की संबद्धता समिति की शनिवार को हुई बैठक में बीएड की पढ़ाई के वास्ते शैक्षणिक सत्र 2015-17 के लिए पांच कॉलेजों को स्थायी संबद्धता व संबद्धता विस्तार तथा दो कॉलेजों को नई...

सात बीएड कॉलेजों की संबद्धता के प्रस्ताव मंजूर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 15 Mar 2015 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

कोल्हान विश्वविद्यालय की संबद्धता समिति की शनिवार को हुई बैठक में बीएड की पढ़ाई के वास्ते शैक्षणिक सत्र 2015-17 के लिए पांच कॉलेजों को स्थायी संबद्धता व संबद्धता विस्तार तथा दो कॉलेजों को नई संबंद्धता देने की अनुशंसा की गई। सभी प्रस्तावों को 16 मार्च को होने वाली सिंडिकेट की बैठक में रखा जायेगा। वहां से मंजूरी मिलने के बाद उन्हें राज्य सरकार को भेजा जायेगा। बैठक विश्वविद्यालय के सभागार में हुई जिसकी अध्यक्षता कुलपति डॉ. आरपीपी सिंह ने की।
इन कालेजों के प्रस्ताव हुए पास

नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन जमशेदपुर, करीम सिटी कॉलेज, जमशेदपुर, स्वामी विवेकानंद कॉलेज ऑफ एजुकेशन सालबनी, इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन सरायकेला-खरसावां तथा जननी बीएड कॉलेज सालबनी को स्थायी संबंद्धन एवं संबद्धता विस्तार की अनुशंसा की गई जबकि लोयोला कॉलेज तथा आसू किस्कू रवि किस्कू मेमोरियल टीचर्स कॉलेज चांडिल के लिए नव संबंद्धन की अनुशंसा की गई। उल्लेखनीय है कि अब बीएड का कोर्स एक वर्ष की बजाय 2 वर्षों का होगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें