फोटो गैलरी

Hindi Newsजयललिता ने पांचवीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

जयललिता ने पांचवीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

अन्नाद्रमुक महासचिव जयललिता ने आज तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में पांचवीं बार शपथ ग्रहण की। इस दौरान राज्यभर में उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। जयललिता को भ्रष्टाचार के आरोपों...

जयललिता ने पांचवीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
एजेंसीSat, 23 May 2015 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

अन्नाद्रमुक महासचिव जयललिता ने आज तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में पांचवीं बार शपथ ग्रहण की। इस दौरान राज्यभर में उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। जयललिता को भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण सत्ता छोड़ने के लिए बाध्य होना पड़ा था। वह करीब आठ महीने बाद सत्ता में लौटी हैं।

जयललिता ने मद्रास विश्वविद्यालय शताब्दी सभागार में आयोजित एक सादा समारोह में तमिल भाषा में ईश्वर के नाम पर शपथ ली। इस समारोह में 28 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की। राज्यपाल क़े रोसैया ने 67 वर्षीय अन्नाद्रमुक सुप्रीमो को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इससे पहले जयललिता हरे रंग की साड़ी पहने सभागार पहुंचीं, जहां तमिलनाडु के मुख्य सचिव ज्ञानदेसीकन ने एक पुष्पगुच्छ के साथ उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने ओ पनीरसेल्वम, नाथम आर विश्वनाथन और अन्य मंत्रियों का उनके शपथ ग्रहण से पूर्व परिचय दिया।

इस शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी एच राजा समेत कई भाजपा नेता शामिल हुए। समारोह में अभिनेताओं रजनीकांत, सरतकुमार और प्रसिद्ध संगीतकार इलैयाराजा समेत कई जानी मानी हस्तियों ने शिरकत की।

गौरतलब है कि पिछले साल 27 सितंबर को बेंगलुरु की एक निचली अदालत ने आय से अधिक 66.66 करोड़ रुपये की संपत्ति के मामले में जयललिता को दोषी ठहराया था जिसके कारण वह मुख्यमंत्री पद के लिए अयोग्य हो गई थीं। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने इस साल 11 मई को उन्हें इन आरोपों से बरी कर दिया था।    

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें