फोटो गैलरी

Hindi Newsआतंकियों ने सोपोर में की गोलीबारी, एक मरा, दो घायल

आतंकियों ने सोपोर में की गोलीबारी, एक मरा, दो घायल

सोपोर शहर में एक दूरसंचार कंपनी की एक दुकान पर आज आतंकियों के हमले में एक व्यक्ति मारा गया तथा दो अन्य घायल हो गए। सोपोर उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के अंतर्गत आता है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया...

आतंकियों ने सोपोर में की गोलीबारी, एक मरा, दो घायल
एजेंसीMon, 25 May 2015 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

सोपोर शहर में एक दूरसंचार कंपनी की एक दुकान पर आज आतंकियों के हमले में एक व्यक्ति मारा गया तथा दो अन्य घायल हो गए। सोपोर उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के अंतर्गत आता है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने यहां से 52 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सोपोर के इकबाल बाजार में बीएसएनएल के एक फ्रेंचाइजी पर गोलीबारी की जिससे उसके तीन कर्मी घायल हो गए।

अधिकारी ने बताया कि घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उन्हें यहां के एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। उन्होंने बताया कि एक घायल मोहम्मद रफीक की अस्पताल में मौत हो गई। 26 वर्षीय रफीक कुपवाड़ा जिले के हंडवारा इलाके का रहने वाला था।

अधिकारी के अनुसार, दो घायलों गुलाम मोहम्मद भट (40) और इम्तियाज अहमद लोन (30) का इलाज जारी है। दोनों ही सोपोर के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह हमला दूरसंचार संचालकों पर किया गया था, क्योंकि बीते समय में आतंकियों ने उन्हें धमकी दी थी। सोपोर क्षेत्र में बीते 48 घंटे से भी कम समय में यह ऐसा दूसरा हमला है।

संदिग्ध आतंकियों ने 23 मई और 24 मई की मध्य रात्रि को एक रिहायशी परिसर पर ग्रेनेड फेंका था। इस परिसर में मोबाइल ट्रांसमिशन टावर लगा हुआ था। अधिकारियों ने हालांकि इस बारे में कुछ नहीं कहा कि आतंकी दूरसंचार से जुड़े प्रतिष्ठानों को क्यों निशाना बना रहे हैं लेकिन सूत्रों ने बताया कि आतंकी सोपोर और इसके आसपास के इलाकों में मोबाइल ट्रांसमिशन टावरों से अपने संचार उपकरणों की चोरी हो जाने के कारण नाराज हैं। आतंकियों ने निजी एवं सरकारी कंपनियों के टावरों के शीर्ष पर कथित तौर पर अपने संचार उपकरण लगा रखे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें