फोटो गैलरी

Hindi News'दो कश्मीरी पंडितों ने की थी गिलानी से मुलाकात'

'दो कश्मीरी पंडितों ने की थी गिलानी से मुलाकात'

कश्मीर के दो पंडितों ने 22 मार्च को जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता और ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी से मुलाकात की थी। यह दावा एक दैनिक समाचार पत्र ने किया है। खबर के...

'दो कश्मीरी पंडितों ने की थी गिलानी से मुलाकात'
एजेंसीSun, 20 Apr 2014 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर के दो पंडितों ने 22 मार्च को जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता और ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी से मुलाकात की थी। यह दावा एक दैनिक समाचार पत्र ने किया है।

खबर के अनुसार दो कश्मीर के पंडितों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का दूत बनकर गिलानी से मुलाकात की थी। खबर में जिन दो कश्मीरी पंडितों का जिक्र किया गया है, उनके नाम संजय सर्राफ और एमएल मट्टू है।

समाचार पत्र ने जम्मू-कश्मीर के खुफिया सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है कि संजय सर्राफ रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) से जुड़े हुए हैं। सर्राफ लोजपा की यूथ विंग के अध्यक्ष हैं। वहीं, एमएल मट्टू पूर्व विधायक हैं। मट्टू कश्मीरी पंडितों की राजनीति में भी सक्रिय हैं।

गौरतलब है कि गिलानी ने दावा किया था उनसे मोदी के दो दूत मिले थे। दोनों दूत कश्मीरी पंडित थे। गिलानी ने दोनों की पहचान बताने से इंकार कर दिया था। गिलानी ने कहा था कि मुलाकात गोपनीयता का आश्वासन दिए जाने के बाद 22 मार्च को हुई थी। वहीं, भाजपा ने गिलानी के दावे को खारिज किया था।

समाचार पत्र के अनुसार सर्राफ ने कबूल किया है कि चार हफ्ते पहले वह श्रीनगर में गिलानी से मिले थे। हालांकि सर्राफ ने कहा कि मुलाकात गिलानी के तेजी से गिरते स्वास्थ्य को लेकर जताई गई चिंता के चलते हुई थी।

उन्होंने कहा कि हालांकि हमारी पार्टी (लोजपा) एनडीए का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा की ओर से कोई संदेश लेकर नहीं गया था और न ही कभी ऐसा करूंगा। मैं गिलानी से एक बार नहीं, बल्कि कई बार मिल चुका हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें