फोटो गैलरी

Hindi Newsहिमाचल में बस खड्ड में गिरी 21 मरे

हिमाचल में बस खड्ड में गिरी 21 मरे

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में मंगलवार को राज्य पथपरिवहन की एक बस पहाड़ी से लुढ़क कर खड्ड में गिर गई जिससे कम से कम 21 यात्रियों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी। हिमाचल...

हिमाचल में बस खड्ड में गिरी 21 मरे
एजेंसीTue, 29 Jul 2014 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में मंगलवार को राज्य पथपरिवहन की एक बस पहाड़ी से लुढ़क कर खड्ड में गिर गई जिससे कम से कम 21 यात्रियों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी।

हिमाचल राज्य पथपरिवहन निगम की बस शिमला से कुमारसैन क्षेत्र के सवेरा खाड़ जा रही थी इसी दौरान यहां से करीब 60 किलोमीटर दूर बसंतपुर क्षेत्र के खाधर घाट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पुलिस अधीक्षक डी.डब्ल्यू नेगी ने बताया कि बस 400 मीटर गहरे खड्ड में जा गिरी। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चला है।

नेगी ने कहा कि वाहन चालक बस से कूद गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि जहां दुर्घटना हुई है वहां पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिससे सड़क फिसल भरी हो गई है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि दुर्घटना का शिकार हुई बस एक-दूसरे वाहन को रास्ता देने के क्रम में यह दुर्घटना हुई। घायलों को शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई बस से लाशें और घायलों को निकालने में प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 22 के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल होने वाली इस सड़क की हालत कहीं बेहतर है क्योंकि इसकी देखरेख सीमा सडम्क संगठन (बीआरओ) करता है।

स्थानीय लोगों ने प्रशासन के पहुंचने से पहले ही राहत का काम शुरू कर दिया था। शवों को निकालने के लिए पुलिस और राहत दल को पहाड़ी से नीचे उतरने में एक घंटे का वक्त लगा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इलाके में हो रही वर्षा के कारण राहत का काम बाधित हुआ।

दुर्घटना का शिकार होने वालों में अधिकांश शिमला जिले के हैं। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दुर्घटना पर गहरा शोक जताया है और जिला प्रशासन को पीड़ितों को निकालने में हर संभव उपाय करने और उन्हें पर्याप्त राहत मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें