फोटो गैलरी

Hindi Newsहरियाणा: बहुकोणीय मुकाबले में दलों का जीत का दावा

हरियाणा: बहुकोणीय मुकाबले में दलों का जीत का दावा

हरियाणा में बहुकोणीय मुकाबले के बीच नई सरकार चुनने के लिए बुधवार को मतदान के बीच कांग्रेस ने राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता में बने रहने का विश्वास जताया, जबकि भाजपा, इनेलो और एचजेसी ने भी जीत का...

हरियाणा: बहुकोणीय मुकाबले में दलों का जीत का दावा
एजेंसीWed, 15 Oct 2014 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा में बहुकोणीय मुकाबले के बीच नई सरकार चुनने के लिए बुधवार को मतदान के बीच कांग्रेस ने राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता में बने रहने का विश्वास जताया, जबकि भाजपा, इनेलो और एचजेसी ने भी जीत का दावे किये।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के बल पर भाजपा ने सरकार बनाने और राज्य की राजनीति को जाति, क्षेत्र और वंशवाद की राजनीति से मुक्त करने की उम्मीद जतायी है।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडडा ने दावा किया कि कांग्रेस लगातार तीसरी बार अपनी सरकार बनाएगी क्योंकि लोग उसकी ओर से शुरू किये गए विकास कार्य पर मुहर लगाएंगे।
     
इंडियन नेशनल लोकदल [इनेलो] प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला के भ्रष्टाचार के एक मामले में 10 वर्ष की सजा काटने के बीच उनके पुत्र अभय सिंह चौटाला ने कहा कि राज्य की जनता फैसला सुनाएगी कि चौटाला परिवार भ्रष्टाचार में लिप्त था या नहीं।
 
चौटाला जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में अपने पुत्र अजय सिंह के साथ जेल में रहे हैं और उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगी हुई है। यद्यपि वह अपनी पार्टी के लिए प्रचार करते रहे हैं और उन्होंने दावा किया है कि यदि उनकी पार्टी जीतती है तो वह तिहाड़ जेल के भीतर रहते हुए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।
 
चुनाव से पहले भाजपा से गठबंधन तोड़ने वाली हरियाणा जनहित कांग्रेस [एचजेसी] ने भी दावा किया है कि अगली सरकार उनकी बनेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें