फोटो गैलरी

Hindi Newsकुरैशी मामले में सरकार सुप्रीम कोर्ट में जल्द देगी जवाब

कुरैशी मामले में सरकार सुप्रीम कोर्ट में जल्द देगी जवाब

सरकार ने उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी के इन दावों को खारिज किया है कि उनसे पद छोड़ने के लिए कहा गया है। सरकार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में जल्द ही उचित जवाब दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश के बाढ़...

कुरैशी मामले में सरकार सुप्रीम कोर्ट में जल्द देगी जवाब
एजेंसीFri, 22 Aug 2014 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी के इन दावों को खारिज किया है कि उनसे पद छोड़ने के लिए कहा गया है। सरकार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में जल्द ही उचित जवाब दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कुरैशी को हटाने की कोई योजना नहीं थी। वह राष्ट्रपति की इच्छा तक इस संवैधानिक पद पर हैं। मंत्री ने यह बयान ऐसे समय दिया है, जब एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के राज्यपाल की याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी किया था। राज्यपाल ने उन्हें पद से हटाने की नरेंद्र मोदी सरकार की योजना को चुनौती दी थी।

कोर्ट ने गृह सचिव अनिल गोस्वामी को भी नोटिस जारी किया, जिन्होंने राज्यपाल कुरैशी को कथित रूप से धमकी दी कि या तो वह पद से इस्तीफा दें या केंद्र द्वारा बर्खास्तगी झेलें। मोदी सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने वाले कुरैशी पहले राज्यपाल हैं। इससे पहले, एनडीए सरकार ने मिजोरम की राज्यपाल 87 वर्षीय कमला बेनीवाल को पद से हटाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें