फोटो गैलरी

Hindi Newsएसपीजी के प्रमुख पद से हटेंगे दुर्गा प्रसाद

एसपीजी के प्रमुख पद से हटेंगे दुर्गा प्रसाद

विशिष्ट विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के प्रमुख का कार्यभार संभाल रहे आईपीएस अधिकारी के दुर्गा प्रसाद इस पद पर नहीं रहेंगे। औपचारिक रूप से दो नवंबर को प्रसाद का कार्यकाल समाप्त हो गया था और एसएस...

एसपीजी के प्रमुख पद से हटेंगे दुर्गा प्रसाद
एजेंसीWed, 26 Nov 2014 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

विशिष्ट विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के प्रमुख का कार्यभार संभाल रहे आईपीएस अधिकारी के दुर्गा प्रसाद इस पद पर नहीं रहेंगे। औपचारिक रूप से दो नवंबर को प्रसाद का कार्यकाल समाप्त हो गया था और एसएस चतुर्वेदी दूसरे सबसे वरिष्ठ अधिकारी हैं। नये उत्तराधिकारी की नियुक्ति होने तक चतुर्वेदी कार्यभार संभालेंगे।

एक सरकारी बयान में बताया गया है कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने उपयुक्त उत्तराधिकारी की नियुक्ति होने तो सबसे वरिष्ठ अधिकारी को विशेष सुरक्षा समूह के प्रभारी निदेशक का कामकाज संभालने का निर्देश दिया है। प्रसाद को नवंबर 2011 में एसपीजी निदेशक के तौर पर नियुक्त किया गया था। आंध्र प्रदेश कैडर के 1981 बैच के आईपीएस अधिकारी की नियुक्ति तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने की थी।

विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) प्रधानमंत्री के अलावा, पूर्व प्रधानमंत्रियों और उनके परिवार के करीबी सदस्यों को सुरक्षा मुहैया कराता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें