फोटो गैलरी

Hindi Newsनिगमों का पैसा दिल्ली सरकार ने किया जारी

निगमों का पैसा दिल्ली सरकार ने किया जारी

दिल्ली सरकार ने तीनों नगर निगमों में जारी आर्थिक बदहाली को देखते हुए वेतन एवं अन्य जरूरी मदों के लिए कोष जारी कर दिया है। इससे पूर्वी और उत्तरी निगम में कर्मचारियों के वेतन नहीं मिलने को लेकर मचे...

निगमों का पैसा दिल्ली सरकार ने किया जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Apr 2015 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार ने तीनों नगर निगमों में जारी आर्थिक बदहाली को देखते हुए वेतन एवं अन्य जरूरी मदों के लिए कोष जारी कर दिया है। इससे पूर्वी और उत्तरी निगम में कर्मचारियों के वेतन नहीं मिलने को लेकर मचे घमासान से कर्मचारियों को राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सफाईकर्मियों के एक प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात के बाद सरकार ने तत्काल प्रभाव से वेतन के लिए निगमों को राशि जारी कर दी। उन्होंने बताया कि निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि सरकार द्वारा जारी कोष के  मिलते ही सफाईकर्मियों के वेतन तत्काल प्रभाव से दे दिया जाए। 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्पष्ट किया कि नए वित्तीय वर्ष के पहले दिन ही एक अप्रैल को सरकार ने निगमों के कर्मचारियों को वेतन पर दिए जाने वाला फंड तत्काल जारी कर दिया। उन्होंने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष का पूरा पैसा पहले ही जारी कर दिया गया था। ज्ञात हो कि हाल ही में तीनों मेयरों ने केजरीवाल से मिलकर कर्मचारियों के वेतन के लिए आर्थिक मदद मांगी थी। लेकिन उन्होने अतिरिक्त कोष नहीं होने का हवाला देकर मेयरों को केन्द्र सरकार से मदद मांगने के लिए कहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें