फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली में चुनाव प्रचार कर रहे हैं एक और मोदी

दिल्ली में चुनाव प्रचार कर रहे हैं एक और मोदी

राष्ट्रीय राजधानी में सात फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार के लिए सड़क पर निकले मोदी की धूम मची है। आमतौर पर बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच रहने वाले मोदी को अपने बीच देखकर लोगों को...

दिल्ली में चुनाव प्रचार कर रहे हैं एक और मोदी
एजेंसीMon, 26 Jan 2015 01:29 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी में सात फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार के लिए सड़क पर निकले मोदी की धूम मची है। आमतौर पर बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच रहने वाले मोदी को अपने बीच देखकर लोगों को न सिर्फ हैरानी हो रही है, बल्कि कुछ लोग तो उनसे ऑटोग्राफ भी ले रहे हैं।

आपको हैरानी होगी कि मोदी तो अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के दौरे को लेकर व्यस्त हैं, फिर चुनाव प्रचार करने वाला व्यक्ति कौन है। अपनी वेशभूषा से हूबहू मोदी जैसे दिखने वाले 52 वर्षीय इस व्यक्ति का नाम है अभिनंदन पाठक, लेकिन वह अपने आपको नंदन मोदी कहना पसंद करते हैं। वह अपने आपको मोदी का परम भक्त मानते हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में चुनाव प्रचार करने का दावा करते हैं।

पाठक ने कहा कि मैं मोदी को राम मानता हूं और खुद को उनका लक्ष्मण। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उनकी लड़ाई में मैं उनका साथ देने आया हूं। पाठक मोदी की तरह केवल दिखते ही नहीं हैं, बल्कि उनका हावभाव, चलने व बोलने का ढंग भी मोदी की ही तरह है। उन्होंने कहा कि चूंकि मोदी ओबामा के दौरे को लेकर व्यस्त हैं, इसलिए वह दिल्लीवासियों के बीच चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा सकते हैं। इसलिए उनकी जगह मैं चुनाव प्रचार के लिए आया हूं।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के निवासी पाठक शारीरिक शिक्षा के शिक्षक हैं और दावा करते हैं कि मोदी के प्रति समर्पण के कारण ही उन्होंने अपने घर से लेकर दिल्ली तक का सफर (170 किलोमीटर) साइकिल से पूरा किया। पाठक ने कहा कि मैं यहां एक सप्ताह पहले आया और एक-एक कर दिल्ली की सभी 70 सीटों का दौरा अपनी साइकिल से कर रहा हूं। देश के प्रधानमंत्री के रूप में मोदीजी द्वारा किए गए कार्यो की जानकारी मैंने लोगों को दी है और मैं जितने भी लोगों से मिला, उनमें से 90 फीसदी दिल्ली में भाजपा को अपना मत देने के प्रति सहमत हैं।

भाजपा के मुख्य प्रतिद्वंद्वी आप नेता अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए उन्होंने उन्हें बेनकाब करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि वह झूठे हैं और दिल्ली के मतदाताओं को गुमराह कर रहे हैं। मैं उन्हें बेनकाब कर दूंगा। उन्हें देखने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया के बारे में पूछने पर पाठक ने कहा कि मैं जहां भी जाता हूं, मेरे आसपास भीड़ इकट्ठी हो जाती है। वे मेरा ऑटोग्राफ मांगते हैं तथा सेल्फी देने के लिए कहते हैं। हालांकि, लोगों द्वारा नकली मोदी कहे जाने पर वह कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हैं।

पाठक ने कहा कि इससे मेरे दिल को ठेस पहुंचती है। मुझे खुशी होगी, जब वे मुझे केवल नंदन मोदी कहकर बुलाएं, क्योंकि मेरा परिवार भी मुझे इसी नाम से पुकारता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें