फोटो गैलरी

Hindi Newsबुलंदशहर में बस में सिलेंडर फटा, 4 मरे, 100 घायल

बुलंदशहर में बस में सिलेंडर फटा, 4 मरे, 100 घायल

शिकारपुर में सोमवार की शाम एक प्राइवेट बस में सिलेंडर फट गया। इससे तीन बच्चों और एक महिला की मौत हो गई। 75 अन्य झुलसे हैं। हादसे के दौरान छत से कूदे 30 लोग भी घायल हुए हैं। 70 प्रतिशत से अधिक झुलसे...

बुलंदशहर में बस में सिलेंडर फटा, 4 मरे, 100 घायल
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Sep 2014 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

शिकारपुर में सोमवार की शाम एक प्राइवेट बस में सिलेंडर फट गया। इससे तीन बच्चों और एक महिला की मौत हो गई। 75 अन्य झुलसे हैं। हादसे के दौरान छत से कूदे 30 लोग भी घायल हुए हैं। 70 प्रतिशत से अधिक झुलसे 55 लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर किया गया लेकिन वहां 20 लोगों को ही भर्ती किया गया। शेष को अन्य अस्पतालों में भेजा गया। अस्पताल पहुंचे सांसद भोला सिंह ने बताया कि तीन बच्चों और एक महिला की मौत हो गई। जिलाधिकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने गंभीर घायलों को एक-एक लाख मुआवजा देने की घोषणा की है।

मौके पर पहुंचे एसडीएम सुनील कुमार और सीओ शिकारपुर रफल सिंह तोमर ने एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड को फोन कराया, लेकिन एंबुलेंस के वहां पर न पहुंचने और फायर ब्रिगेड की गाड़ी देर से आने पर गुस्साए लोगों ने एसडीएम और सीओ के साथ हाथापाई की और फायर ब्रिगेड की गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी। खुर्जा से जहांगीराबाद के लिए चली एक प्राइवेट बस में सौ से अधिक यात्री थे। शिकारपुर में गांव कुतुबपुर के पास बस में रखा सिलेंडर अचानक तेज आवाज के साथ फट गया। बस में भयंकर आग लग गई और चीख-पुकार मच गई।

हादसे की सूचना पर जिलाधिकारी निधि केसरवानी ने जिला अस्पताल में और एसएसपी अखिलेश कुमार ने मौके पर स्थिति को संभाला। जिला अस्पताल में 75 झुलसे हुए व्यक्ति पहुंचे। इनमें से 55 को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। ये 70 प्रतिशत से अधिक झुलसे हुए बताये गये हैं। इनमें एक साल से 8 साल तक के दस मासूम बच्चे भी हैं। जिला अस्पताल से रेफर करने का सिलसिला लगातार जारी था। तमाम दलों के नेताओं का जमावड़ा जिला अस्पताल में था। डीएम ने इमरजेंसी घोषित कर अधिकांश निजी अस्पतालों के चिकित्सकों को भी जिला अस्तपाल में बुला लिया था। 

जिलाधिकारी ने बताया कि यह घटना अत्यंत गंभीर है। इसके संबंध में उन्होंने शासन को सूचना दे दी है और शासन से घायलों के लिए आर्थिक मदद की मांग की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें