फोटो गैलरी

Hindi Newsदिनकर से जुड़े कार्यक्रम में भाग लेंगे पीएमः ठाकुर

दिनकर से जुड़े कार्यक्रम में भाग लेंगे पीएमः ठाकुर

अखिल भारतीय दिनकर साहित्य सम्मेलन के प्रतिनिधियों का शिष्टमंडल सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सीपी ठाकुर के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिल्ली स्थित उनके 7...

दिनकर से जुड़े कार्यक्रम में भाग लेंगे पीएमः ठाकुर
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 31 Mar 2015 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय दिनकर साहित्य सम्मेलन के प्रतिनिधियों का शिष्टमंडल सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सीपी ठाकुर के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिल्ली स्थित उनके 7 रेस कोर्स रोड स्थित आवास पर मिला। इस दौरान राष्ट्र कवि रामधारी सिंह दिनकर के जीवन पर आधरित दो कालजयी कृति ‘संस्कृति के चार अध्याय’ एवं ‘परशुराम की प्रतीक्षा’ पर विस्तार से चर्चा की।

डॉ. ठाकुर ने बताया कि दिनकर जी की इस कृति के 50 वर्ष पूरे हो चुके हैं। सम्मेलन के पदाधिकारी स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित होने कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाना चाहते हैं। इसलिए इसमें आपकी उपस्थिति अनिवार्य है। डॉ. ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि वह स्वयं दिनकरजी से काफी प्रभावित रहे हैं।

डॉ. ठाकुर ने बताया कि शिष्टमंडल को प्रधानमंत्री ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है और वे सम्मेलन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अवश्य भाग लेंगे। सोमवार को जारी बयान के मुताबिक साहित्यकार डॉ. रामदरश मिश्रा ने हिन्दी को और मजबूत बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया। जाने-माने पत्रकार आलोक मेहता तथा डॉ. श्याम सिंह शशि ने सभी पुस्तकालयों में हिन्दी की पुस्तकों को प्राथमिकता देने की बात कही।

संजीव मिश्र ने बयान में कहा है कि नई दिल्ली के कार्यक्रम के बाद सम्मेलन द्वारा बिहार के मुजफ्फरपुर, भागलपुर तथा बेगूसराय के सिमरिया में रामधारी सिंह दिनकर से जुड़े कार्यक्रम आयोजित होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें