फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा के पास पैंतरेबाजी की गुंजाइश नहीं, राजे से इस्तीफा मांगे: कांग्रेस

भाजपा के पास पैंतरेबाजी की गुंजाइश नहीं, राजे से इस्तीफा मांगे: कांग्रेस

आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी को मदद पहुंचाने के मुद्दे को लेकर भाजपा के खिलाफ अपने हमले तेज करते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि पार्टी को राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इस्तीफा देने को कहना...

भाजपा के पास पैंतरेबाजी की गुंजाइश नहीं, राजे से इस्तीफा मांगे: कांग्रेस
एजेंसीThu, 25 Jun 2015 04:07 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी को मदद पहुंचाने के मुद्दे को लेकर भाजपा के खिलाफ अपने हमले तेज करते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि पार्टी को राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इस्तीफा देने को कहना चाहिए, क्योंकि वह ऐसे व्यक्ति का बचाव जारी नहीं रख सकती जो असमर्थनीय है।

ब्रिटेन में ललित मोदी के आव्रजन आवेदन का कथित रूप से समर्थन करने वाले एक दस्तावेज के सामने आने के बाद, जिसपर कथित तौर पर वसुंधरा राजे के हस्ताक्षर हैं, कांग्रेस ने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री के रूप में उनका बना रहना असंभव हो गया है।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा के उस दावे को कमजोर करार दिया कि कथित दस्तावेज में उनके हस्ताक्षर फर्जी हैं। उन्होंने कहा, मैं नहीं समझता कि किसी के लिए यह संभव है कि वह इस तरह का कमजोर तर्क पेश करे और, अगर उन्हें दस्तख्त से इंकार करना था तो उन्हें यह संभवत: शुरूआत में ही करना चाहिए था। उन्होंने कहा, वह यह जानती हैं कि हस्ताक्षर उनके ही हैं और उन्होंने अब तक इससे इंकार नहीं किया है। इसलिए मुझे लगता है कि इतनी देर बाद यह कहना कि हस्ताक्षर फर्जी हैं या नकली हैं, ऐसी बात है जिसे कोई भी स्वीकार नहीं कर सकता और मुझे लगता है कि भाजपा भी इस तर्क से सहमत नहीं होगी।

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा कुछ अतिरिक्त समय लेने का प्रयास कर रही है और स्पष्ट रूप से राजस्थान की मुख्यमंत्री का बचाव नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि उनका (भाजपा का) दुर्भाग्य है कि उन्हें यह सत्य महसूस करना ही होगा कि उन्होंने कानून तोड़ा है, जानते बूझते भारतीय कानून का उल्लंघन किया है और उनका वह बयान जिससे पता लगता है कि उन्होंने ललित मोदी को यात्रा दस्तावेज पाने में मदद करने की कोशिश की, भारतीय कानून का उल्लंघन है, इसके बाद अब कोई आधार ही नहीं बचता जिसके तहत भाजपा उनका बचाव कर पाए।

वसुंधरा राजे के इस्तीफे की पुरजोर मांग करते हुए पायलट ने कहा कि भाजपा का कोई समर्थन अब उनको मदद नहीं पहुंचा सकता। उन्होंने कहा कि मेरी यह राय है कि अब जो कुछ सार्वजनिक हो गया है उसके बाद भाजपा के लिए कोई गुंजाइश नहीं बची है। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस देश में दो तरह का कानून नहीं हो सकता। एक आम आदमी के लिए और एक भाजपा के बड़े अधिकारियों के लिए। इसलिए यह राज्य के और साथ ही भाजपा के लिए बेहतर हित में होगा कि मुख्यमंत्री से जितना जल्द संभाव हो इस्तीफा देने के लिए कहा जाये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें