फोटो गैलरी

Hindi Newsवाजपेयी को भारत रत्न मिलने से रिश्तेदारों में खुशी

वाजपेयी को भारत रत्न मिलने से रिश्तेदारों में खुशी

पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी को भारत रत्न से नवाजे जाने पर उनके रिश्तेदार फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने वाजपेयी को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलने पर खुशी जताई है। वाजपेयी की भतीजी माला...

वाजपेयी को भारत रत्न मिलने से रिश्तेदारों में खुशी
एजेंसीFri, 27 Mar 2015 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी को भारत रत्न से नवाजे जाने पर उनके रिश्तेदार फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने वाजपेयी को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलने पर खुशी जताई है। वाजपेयी की भतीजी माला तिवारी (60) ने कहा कि अटलजी हमारे परिवार के वटवृक्ष की तरह हैं।

उन्हें भारत रत्न मिलने पर पूरे परिवार में जश्न का माहौल है। हमारा पूरा कुनबा जल्द ही दिल्ली में जमा होकर अटलजी से मिलेगा और उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलने पर बधाई देगा। उन्होंने कहा कि अटलजी भारत रत्न के सच्चे हकदार हैं और उन्हें यह सम्मान कुछ वर्षों पहले ही मिल जाना चाहिये थे। अगर पूर्ववर्ती यूपीए सरकार उन्हें भारत रत्न से नवाजती, तो इससे उस सरकार का भी कद बढ़ जाता।

वाजपेयी की भांजी संध्या शुक्ला (58)  ने कहा कि अटलजी को भारत रत्न मिलने की खुशी बयान करने के लिये मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैं उन्हें भारत रत्न प्रदान किये जाने के लम्हे की गवाह बनना चाहती थी। लेकिन मेरी सास की तबीयत खराब होने के चलते मैं दिल्ली नहीं जा सकी।

उन्होंने वाजपेयी से जुड़ीं यादें साझा करते हुए कहा कि राजनीति में बेहद सक्रियता के बावजूद अपने सगे-संबंधियों से उनका जुड़ाव हमेशा बना रहा। वह अपनी तमाम व्यस्तताओं के बावजूद वर्ष 1977 में ग्वालियर में मेरी शादी समारोह में शरीक हुए थे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें