फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंडः कोर्ट परिसर में वकील को गोली मारी

झारखंडः कोर्ट परिसर में वकील को गोली मारी

नया कोर्ट परिसर स्थित बार भवन के पीछे रविवार दोपहर अधिवक्ता और भाजपा नेता आनंद झा को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। आनंद को टीएमएच में भर्ती किया गया है। गोली उनके पैर में लगी है। घायल अधिवक्ता...

झारखंडः कोर्ट परिसर में वकील को गोली मारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Mar 2015 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

नया कोर्ट परिसर स्थित बार भवन के पीछे रविवार दोपहर अधिवक्ता और भाजपा नेता आनंद झा को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। आनंद को टीएमएच में भर्ती किया गया है। गोली उनके पैर में लगी है।

घायल अधिवक्ता आनंद के अनुसार वह अपने साथी अधिवक्ताओं के साथ कोर्ट परिसर में ही पिकनिक मना रहे थे। दोपहर लगभग ढाई बजे दो युवक बार भवन के पीछे गली की तरफ आए। वे गली से बाहर निकल रहे थे। उन्होंने कोर्ट परिसर में उनके आने का कारण पूछा। जैसे ही उन्होंने सवाल किया, उनमें से एक ने पिस्तौल निकाल ली। उन्होंने पिस्तौल पकड़ ली और उसे नीचे करने लगे कि अचानक गोली चल गई। गोली उनकी बाईं जांघ और पंजे के पास लगी। उसके बाद अन्य साथी अधिवक्ताओं की मदद से उसे टीएमएच में भर्जी किराया गया। टीएमएच में काफी संख्या में अधिवक्ता जुटे थे। आनंद झा खतरे से बाहर हैं।

मौके का किया मुआयना
घटना की सूचना मिलते ही सीतारामडेरा थाना प्रभारी सुनील चौधरी नया कोर्ट परिसर पहुंचे। वहां एक टेबल पर चावल और मटन बना हुआ था। पूरे इलाके में एक भी ग्लास पड़ा नहीं था। टेबुल से दस मीटर की दूरी पर गली में एक जगह खून के निशान थे। वहीं मोटरसाइकिल के पहिए का निशान था।

किसी को भागते नहीं देखा
पुलिस के अनुसार ढाई बजे कई लोग कोर्ट के गेट के पास मौजूद थे। लेकिन, किसी ने किसी युवक को भागते हुए नहीं देखा। लोगों ने यह भी बताया है कि आपस में ही वहां कुछ लोग उलझ रहे थे। उसके बाद एक कार को गली बार भवन के पीछे लाया गया। एक व्यक्ति दौड़ते हुए आया और कहा कि खून ज्यादा निकल रहा है। उसके बाद उन्हें टीएमएच ले गए।

पुलिस का है शिविर
कोर्ट परिसर में ही जहां गोली चली, उससे 50 मीटर की दूर ही पुलिस का शिविर है। शिविर में मौजूद पुलिसकर्मियों को भी गोली चलने की आवाज नहीं सुनाई दी। बाद में जब सीतारामडेरा थाना प्रभारी ने शिविर के पुलिसकर्मियों को फोन किया तब उन्हें गोली चलने का पता चला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें