फोटो गैलरी

Hindi Newsआंध्रप्रदेश की पटाखा फैक्ट्री में आग, 17 की मौत

आंध्रप्रदेश की पटाखा फैक्ट्री में आग, 17 की मौत

पूर्वी गोदावरी जिले के वकाटिप्पा गांव स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के दौरान घायल हुए छह और लोगों के स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ देने पर विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है।...

आंध्रप्रदेश की पटाखा फैक्ट्री में आग, 17 की मौत
एजेंसीTue, 21 Oct 2014 10:29 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी गोदावरी जिले के वकाटिप्पा गांव स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के दौरान घायल हुए छह और लोगों के स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ देने पर विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है।
      
पूर्वी गोदावरी जिले के पुलिस अधीक्षक एम रवि प्रकाश ने बताया कि छह घायलों के काकीनाडम शहर के अस्पताल में दम तोड़ देने के बाद विस्फोट में मरने वालों की संख्या 11 से बढ़कर 17 हो गई है। मरने वालों में 14 महिलाएं और तीन पुरुष हैं।
      
निजी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट सोमवार दोपहर को उस समय हुआ जब ये लोग वहां काम कर रहे थे। यह पटाखा इकाई काकीनाडम के जिला मुख्यालय के पास उप्पडा कोथापल्ली मंडल में वकाटिप्पा गांव में स्थित है।
      
पहले पुलिस ने कहा था कि विस्फोट के समय 18 कर्मचारी पटाखा फैक्ट्री में काम कर रहे थे। बाद में, आंध्र प्रदेश के उप प्रमुख मंत्री एन चिन्नाराजप्पा ने कहा कि विस्फोट के समय पटाखा इकाई में 30 लोग मौजूद थे।
उन्होंने कहा कि जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है, उसने लाइसेंस के नवीकरण के लिए आवेदन किया था।
      
इस विस्फोट में नौ कर्मचारियों की मौके पर मौत हो गई जबकि दो अन्य की मौत सोमवार को अस्पताल में इलाज के दौरान हुई। प्राथमिक रिपोर्टों के अनुसार, यह विस्फोट पटाखे बनाने के दौरान एक रासायनिक अभिक्रिया की वजह से हुआ था।
      
जिला कलेक्टर नीतू प्रसाद ने विस्फोट की न्यायिक जांच का आदेश दिया है जबकि राज्य सरकार ने कहा था कि अवैध रूप से संचालित हो रही पटाखा इकाइयों को बंद कराने के कदम उठाए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें