फोटो गैलरी

Hindi Newsट्विटर के सीईओ की दौड़ में भारत की पद्मश्री वॉरियर

ट्विटर के सीईओ की दौड़ में भारत की पद्मश्री वॉरियर

वित्तीय संकट से जूझ रही सोशल साइट ट्विटर ने नए सीईओ की तलाश पूरी कर ली है। उच्च अधिकारियों ने बैठक हो चुकी है, हालांकि नाम की घोषणा सोमवार को होगी। बैठक में ट्विटर की सिस्टम ऑफिसर भारत-अमेरिकी...

ट्विटर के सीईओ की दौड़ में भारत की पद्मश्री वॉरियर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 06 Sep 2015 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्तीय संकट से जूझ रही सोशल साइट ट्विटर ने नए सीईओ की तलाश पूरी कर ली है। उच्च अधिकारियों ने बैठक हो चुकी है, हालांकि नाम की घोषणा सोमवार को होगी। बैठक में ट्विटर की सिस्टम ऑफिसर भारत-अमेरिकी पद्मश्री वॉरियर के नाम की भी चर्चा की गई है।

आईआईटी दिल्ली की छात्रा : पद्मश्री का जन्म आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा जिले में हुआ था। उनकी प्रारंभिक शिक्षा भी यहीं हुई। 1982 में आईआईटी दिल्ली से उन्होंने केमिकल इंजीनियर की डिग्री हासिल की। इसके बाद स्नातकोत्तर के लिए वे कार्नेल यूनिवर्सिटी पहुंच गईं।

लंबा अनुभव : पद्मश्री मोटोरोला इंक की मुख्य तकनीक अधिकार रह चुकी हैं। 1982 में कंपनी के साथ जुड़ने के बाद 23 साल तक इसका हिस्सा रहीं। पिछले साल फोर्ब्स ने उन्हें दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में 71वां स्थान दिया था।

ये भी दावेदार : इस पद की दौड़ में कंपनी के को-फाउंडर जैक डोरसे भी शामिल हैं। इसके अलावा सीबीएस इंटरैक्टिव के जिम लैन्जोन के नाम की भी चर्चा है।

संकट में कंपनी
03 महीने से जारी नए सीईओ की तलाश
22 प्रतिशत तक गिरे शेयर, कई एग्जीक्यूटिव छोड़ चुके हैं नौकरी

भारतीय सीईओ

सत्या नाडेला : माइक्रोसॉफ्ट
सुंदर पिचाई : गूगल इंक
शांतनु नारायण : एडोब सिस्टम
संजय कुमार झा : ग्लोबल फाउंडरीज
संजय मल्होत्रा : सैंडिस्क कॉर्पोरेशन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें