फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO शाहिद और मीरा विवाह के पवित्र बंधन में बंधे, देखिए दिलकश तस्वीरें

VIDEO: शाहिद और मीरा विवाह के पवित्र बंधन में बंधे, देखिए दिलकश तस्वीरें

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर मंगलवार को एक फार्महाउस में चुनिंदा मेहमानों की मौजूदगी में एक समारोह में दिल्ली निवासी मीरा राजपूत संग परिणय सूत्र में बंध गए। शादी में दोनों के परिवार और कुछ बेहद करीबी...

VIDEO: शाहिद और मीरा विवाह के पवित्र बंधन में बंधे, देखिए दिलकश तस्वीरें
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 07 Jul 2015 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर मंगलवार को एक फार्महाउस में चुनिंदा मेहमानों की मौजूदगी में एक समारोह में दिल्ली निवासी मीरा राजपूत संग परिणय सूत्र में बंध गए। शादी में दोनों के परिवार और कुछ बेहद करीबी दोस्त ही आमंत्रित थे।

मीडिया में इस शादी से जुड़ी छोटी से छोटी बात जानने को लेकर बेहद उत्सुकता दिखी, लेकिन शाहिद इसे सादगीपूर्ण और निजी रखना चाहते थे। उन्हें इस उद्देश्य में काफी हद तक सफलता भी मिली। मीडिया को नवदंपत्ति, विवाह संस्कार, यहां तक कि अतिथियों की एक झलक तक नहीं मिल पाई।

शाहिद (35) शादी में ज्यादा शोर-शराबा और तड़क-भड़क नहीं चाहते थे, इसलिए इसमें केवल 50 लोगों को आमंत्रित किया गया। शाहिद की पत्नी मीरा (21) ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक किया है।

शाहिद और मीरा की मुलाकात एक सत्संग में हुई थी। बताया गया कि दोनों के परिवार धार्मिक समूह राधा स्वामी सत्संग ब्यास के अनुयायी हैं। इस साल की शुरुआत में मीडिया को मीरा से अपने रिश्ते के बारे में अवगत कराते हुए शाहिद ने कहा था कि वह एक आम लड़की और मैं एक आम लड़का हूं। हमें इसे (रिश्ते) एक सामान्य और आम बात के रूप में लेना चाहिए।

तीन साल तक अभिनेत्री करीना कपूर के साथ प्रेम संबंध में रहे शाहिद का नाम बाद में उनकी सह अभिनेत्रियों विद्या बालन, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा और बिपाशा बसु से जुड़ा। शाहिद कल दिल्ली पहुंचे थे, जबकि उनके माता पिता शादी की तैयारियों को देखने के लिए पहले से ही यहां मौजूद थे। शाहिद ने शुरुआत से ही अपनी शादी से जुड़ी जानकारी को छिपाकर रखा क्योंकि उनके अनुसार यह एक आम बात है।

आज रात एक पांच सितारा होटल में भोज का आयोजन किया जा रहा है और वहां लगभग 250 लोगों को आमंत्रित किया गया है। इसके बाद 12 जुलाई को मुंबई में दावत का आयोजन किया जाएगा और उसके लिए निमंत्रण अलग से भेजा जाएगा। उस निमंत्रण पत्र का डिजाइन रवीश कपूर ने तैयार किया है। शादी के निमंत्रण पत्र पर भी उन्होंने ही काम किया था।

शाहिद की अगली फिल्म विकास बहल की शानदार और विक्रमादित्य मोटवानी निर्मित उड़ता पंजाब है। शानदार में उनके साथ आलिया भट्ट हैं। इन फिल्मों के अलावा शाहिद सेलेब्रिटी डांस शो झलक दिखला जा 8 में भी जज के रूप में नजर आएंगे।

वहीं चर्चित फैशन डिजाइनर अनीता डोंगरे का कहना है कि संगीत के लिए अभिनेता शाहिद कपूर की दुल्हन मीरा राजपूत का पीले और आड़ू रंग का परिधान उन्होंने तैयार किया। इसने मीरा के जिंदादिल और रंगीले व्यक्तित्व में चांद चाद लगा दिए।

अनीता ने एक बयान में कहा कि मीरा ने एक खूबसूरत पीला लहंगा चुना और इसे एक आडू के रंग की एक खूबसूरत सी अंगिया के साथ पहना। मीरा ने जो परिधान चुना, उसने उनके जिंदादिल और रंगीले व्यक्तित्व में चार-चांद लगा दिए। उन्होंने कहा कि मेरा हमेशा से दुल्हन के लिए ऐसी पोशाक बनाने में यकीन रहा है, जो हल्की और खूबियों वाली हो, ताकि वह अपनी शादी में खुद भी नाच-गा सके और उसका आनंद उठा सके। उन्होंने (मीरा) रात में अपनी मेहंदी पर खूब डांस किया।

मीरा और शाहिद के संगीत कार्यक्रम में साथ-साथ ठुमकने का एक फोटो सोमवार रात एंटरनेट पर छाया रहा। संगीत कार्यक्रम की एक तस्वीर शाहिद के दोस्त और सेलिब्रिटी फोटोग्राफर रोहन श्रेष्ठ ने ट्विटर पर शेयर की। इसमें शाहिद सुर्ख लाल कुर्ते, बंदगला और काले पायजामा में, जबकि मीरा, अनीता डोंगरे के परिधान में नजर आईं। वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

photo1

photo2

photo3

photo4

photo5

photo6

photo7

photo8

photo9

photo10

photo11

photo12

photo13

photo14

photo15

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें