फोटो गैलरी

Hindi Newsजदयू के चार बागी विधायकों पर सुनवाई अब 23 को

जदयू के चार बागी विधायकों पर सुनवाई अब 23 को

विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के कक्ष में शनिवार को जदयू के चार बागी विधायकों की विधायकी खत्म किए जाने के संसदीय कार्य मंत्री के आवेदन पर सुनवाई हुई। शनिवार की सुनवाई गवाही पर टिकी रही। जदयू...

जदयू के चार बागी विधायकों पर सुनवाई अब 23 को
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 19 Jul 2014 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के कक्ष में शनिवार को जदयू के चार बागी विधायकों की विधायकी खत्म किए जाने के संसदीय कार्य मंत्री के आवेदन पर सुनवाई हुई। शनिवार की सुनवाई गवाही पर टिकी रही। जदयू विधायक अरुण कुमार मांझी ने अध्यक्ष कक्ष में गवाही दी कि राज्यसभा उप चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशियों का समर्थन कर रहे बागी विधायक संजय दास ने उन्हें हड़काया। वह लगातार अन्य बागी विधायकों का नाम ले रहे थे। उन्हें राज्यसभा के निर्दलीय प्रत्याशी को वोट देने के लिए दबाव भी दिया गया। अरुण मांझी की गवाही के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में संजय दास की गवाही भी करा ली जाए। इसके बाद तय हुआ कि चार बागी विधायक क्रमश: ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, रवींद्र राय, नीरज बबलू और राहुल शर्मा की विधायकी समाप्त किए जाने के मसले पर अब अगली सुनवाई 23 जुलाई को होगी।

जदयू के बागी विधायकों का नेतृत्व कर रहे विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने आरोप लगाया कि संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार विधानसभा अध्यक्ष को डिक्टेट कर रहे हैं। यह वैधानिक नहीं है। लगातार कार्रवाई के लिए वह दबाव बना रहे हैं। इस बारे में उनके अधिवक्ता ने लिखित विरोध किया है। जदयू की ओर से योजना मंत्री व पूर्व महाधिवक्ता पीके शाही विधि परामर्शी के रूप में विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में मौजूद थे। वहीं इस आरोप पर संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि उनके स्तर से इस बाबत जो किया जा रहा है वह पूरी तरह से विधि सम्मत है।
राज्यसभा उप चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी का प्रस्तावक व पोलिंग एजेंट बनने के आरोप में अब तक आठ विधायकों की विधायकी समाप्त किए जाने को ले संसदीय कार्य मंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है। पूनम देवी, अजीत कुमार और राजू सिंह के मामले में भी विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में 26 जुलाई को सुनवाई होनी है। सुरेश चंचल की तारीख अभी तय नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें