फोटो गैलरी

Hindi Newsपुणे में बैटमैन की कार ने उड़ाए सबके होश

पुणे में बैटमैन की कार ने उड़ाए सबके होश

पुणेवासियों के आश्चर्य का उस समय ठिकाना न रहा जब उन्होंने अपने शहर की सड़कों पर बैटमैन की कार को फर्राटा भरते देखा। पहले उन्हें लगा फिल्म की शूटिंग चल रही है, फिर सोचा कहीं बैटमैन हकीकत में तो यहां...

पुणे में बैटमैन की कार ने उड़ाए सबके होश
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Jul 2015 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पुणेवासियों के आश्चर्य का उस समय ठिकाना न रहा जब उन्होंने अपने शहर की सड़कों पर बैटमैन की कार को फर्राटा भरते देखा। पहले उन्हें लगा फिल्म की शूटिंग चल रही है, फिर सोचा कहीं बैटमैन हकीकत में तो यहां नहीं आ गया। लोग रुक-रुक कर उसकी तस्वीरें ले रहे थे, पूरा ट्रैफिक लगभग ठहर गया था। मगर, सच्चाई इन दोनों ही बातों से बिलकुल अलग थी। यह कार पूणे स्थित कारोबारी अदार पूनावाला ने अपने पांच साल के बेटे साइरस को जन्मदिन पर उपहारस्वरूप दी।

बेटे के सवाल से आया आइडिया
अदार के बेटे ने उनसे पूछा था कि बैटमैन और बैटमोबाइल हकीकत हैं या नहीं। उसके इस सवाल पर पूनावाला ने उसे बैटमोबाइल उपहार में देने का फैसला किया।

आठ माह पहले शुरू हुआ बैटमोबाइल पर काम
अदार ने कुछ समय पहले दुबई के एक ऑटो शो में बैटमोबाइल जैसी कार देखी थी। मगर उसकी कीमत काफी अधिक थी, इसलिए अदार ने यहीं भारत में पेशेवर कार डिजाइनरों से बनवाने का फैसला किया। एस-क्लास की मर्सिडीज कार को बैटमोबाइल की शक्ल देने के लिए अदार ने इसके बाहरी ढांचे के तमाम पार्ट्स पहले एकत्र किए। फिर मुंबई में इन्हें जोड़कर मुकम्मल किया गया।

रोल्स रॉसय से लंबी कार
एस-क्लास मर्सिडीज की चेसिस पर बनी यह कार रोल्स रॉयस फैंटम टू सीटर से लंबी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें