फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी कुर्ता पहनना चाहते थे बराक ओबामा

मोदी कुर्ता पहनना चाहते थे बराक ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि वह मोदी कुर्ता पहनना चाहते थे। यह बात उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा उनके सम्मान में दिए गए रात्रिभोज में कहीं। ओबामा ने अपना भाषण शुरू करते हुए कहा,...

मोदी कुर्ता पहनना चाहते थे बराक ओबामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Jan 2015 01:29 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि वह मोदी कुर्ता पहनना चाहते थे। यह बात उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा उनके सम्मान में दिए गए रात्रिभोज में कहीं। ओबामा ने अपना भाषण शुरू करते हुए कहा, हम आपकी दोस्ती महसूस करते हैं। मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

उन्होंने अमेरिका में आई एक खबर को याद किया, जिसमें सवाल किया गया था कि मिशेल ओबामा के अलावा और कौन फैशन आइकन है। ओबामा ने कहा, मैं खुद मोदी कुर्ता पहनने की सोच रहा था। ओबामा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि वह मजबूत हैं और उनका एक स्टाइल है। उन्होंने कहा, मैंने अक्सर कहा है कि मेरी कहानी अमेरिका में ही हो सकती है और निश्चित रूप से मिस्टर प्राइम मिनिस्टर, आपकी कहानी केवल भारत में हो सकती है। ओबामा ने मोदी के बचपन को याद करते हुए (जब उनके पिता चाय बेचते थे और मां दूसरे के घरों में काम करती थीं) कहा, आज रात उनका बेटा विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के रूप में हमारा स्वागत कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें