फोटो गैलरी

Hindi Newsदबाव में अच्छा प्रदर्शन करना मेरा मजबूत पक्ष: लक्ष्मण

दबाव में अच्छा प्रदर्शन करना मेरा मजबूत पक्ष: लक्ष्मण

हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले स्टार बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि दबाव की स्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता एक बल्लेबाज के रूप में उनका सबसे मजबूत पक्ष...

दबाव में अच्छा प्रदर्शन करना मेरा मजबूत पक्ष: लक्ष्मण
Wed, 05 Sep 2012 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले स्टार बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि दबाव की स्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता एक बल्लेबाज के रूप में उनका सबसे मजबूत पक्ष थी। लक्ष्मण ने कहा कि उन्हें मुश्किल हालात में खेलने में मजा आता था और विपरीत परिस्थितियों में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।
उन्होंने कहा कि मुझे मुश्किल हालात में खेलने में मजा आता है जब टीम दबाव में होती है। विपरीत हालात में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए था क्योंकि युवावस्था से ही मैं हैदराबाद का मुख्य बल्लेबाज था। लक्ष्मण ने बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट से कहा कि मैं उस समय अधिक जिम्मेदारी निभाता था जब टीम मुश्किल में होती थी। मुझे लगता है कि तकनीक और कौशल से अधिक दबाव की स्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने की मेरी क्षमता बल्लेबाज के रूप में मेरा सबसे मजबूत पक्ष थी।

लक्ष्मण ने कहा कि वह खुद को हमेशा एक ऐसा बल्लेबाज मानते हैं जिसे देश के लिए रन बनाने हैं। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से खुद को एक बल्लेबाज मानता हूं जिसे देश के लिए रन बनाने हैं। प्रत्येक व्यक्ति की अलग शैली होती है। लेकिन आपकी भूमिका टीम के लिए नतीजे हासिल करना होती है। मेरी भूमिका रन बनाना और क्षेत्ररक्षण के दौरान कैच लपकना थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें