फोटो गैलरी

Hindi Newsसैमी ने कहा, वेस्टइंडीज बन सकता है टी20 चैंपियन

सैमी ने कहा, वेस्टइंडीज बन सकता है टी20 चैंपियन

वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी ने अपने खिलाड़ियों से इकाई के तौर पर खेलने और प्रशंसकों से प्यार बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि उनकी टीम श्रीलंका में होने वाले ट्वेंटी20 विश्व कप जीत सकती...

सैमी ने कहा, वेस्टइंडीज बन सकता है टी20 चैंपियन
Mon, 10 Sep 2012 04:46 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी ने अपने खिलाड़ियों से इकाई के तौर पर खेलने और प्रशंसकों से प्यार बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि उनकी टीम श्रीलंका में होने वाले ट्वेंटी20 विश्व कप जीत सकती है।

सैमी ने टीम के श्रीलंका रवाना होने से पहले कहा कि यह टीम और प्रशंसकों के लिए बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और हम श्रीलंका में अपना सब कुछ झोंक देंगे। हमें विश्वास है कि हम जीत सकते हैं लेकिन यह मुश्किल काम है। एक बार जब हम साथ में खेलना शुरू करेंगे और यदि प्रशंसकों का प्यार हमें मिलता रहा तो हम खिताब जीत सकते हैं।

वेस्टइंडीज को 18 सितंबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया और आयरलैंड के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। उसे टूर्नामेंट से पहले श्रीलंका और अफगानिस्तान से अभ्यास मैच खेलने हैं। कैरेबियाई टीम पिछले नौ दिन से बारबाडोस के हाई परफोरमेन्स सेंटर में अभ्यास कर रही थी। सैमी ने कहा कि अभ्यास शिविर काफी अच्छा रहा और हम सभी सकारात्मक सोच के साथ श्रीलंका जा रहे हैं। हमें एक दूसरे पर विश्वास है। हमारी टीम बहुत मजबूत है और जैसे कि कोच ने कुछ दिन पहले कहा था कि हम तीनों विभागों में मजबूत हैं। प्रत्येक खिलाड़ी अपनी भूमिका से वाकिफ है और जानता है कि उसे क्या करना है।

सैमी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि विश्व कप के दौरान उन्हें प्रशंसकों का भरपूर समर्थन और प्यार मिलेगा। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले हमनें बारबाडोस में थ्री डब्ल्यूज ओवल में दो अभ्यास मैच खेले थे और यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि काफी संख्या में दर्शक इन मैचों को देखने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने हमसे बात की और हमारा हौसला बढ़ाया। मेरा सभी से आग्रह है कि वे वेस्टइंडीज का समर्थन जारी रखें। वेस्टइंडीज की टीम को धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल की एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से काफी मजबूती मिली है। गेल पिछले दो साल से इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं और उन्हें भारतीय उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में खेलना भाता है। उनके अलावा टीम सुनील नारायण और डवेन ब्रावो हैं जिनकी ट्वंटी20 मैचों के लिए विभिन्न लीग में काफी मांग है। स्पिनर नारायण श्रीलंका की परिस्थितियों में बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज 2009 में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा था जबकि पिछली बार 2010 में वह अपनी सरजमीं पर अंतिम चार में जगह नहीं बना पाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें