फोटो गैलरी

Hindi Newsमैंने कभी नहीं कहा संन्यास लें सचिनः मांजरेकर

मैंने कभी नहीं कहा संन्यास लें सचिनः मांजरेकर

सचिन तेंदुलकर के न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन करने पर उनकी आलोचना करने वाले संजय मांजरेकर ने अब कहा है कि मैंने कभी नहीं कहा कि इस महान खिलाड़ी को अब संन्यास ले लेना...

मैंने कभी नहीं कहा संन्यास लें सचिनः मांजरेकर
Wed, 05 Sep 2012 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन करने पर उनकी आलोचना करने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने अब अपने सुर बदलते हुए कहा है कि सचिन आज भी भारतीय टीम के लिए अहम हैं और उन्होंने कभी नहीं कहा कि इस महान खिलाड़ी को अब संन्यास ले लेना चाहिए।

मांजरेकर ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले ही मैंने कहा था कि सचिन नवंबर 2013 में भारत के दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए टीम का अहम हिस्सा साबित होंगे। मैं आज भी अपने बयान पर कायम हूं। सचिन न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में जिस तरह से आउट हुए थे उस पर टिप्पणी करने का मजलब यह बिल्कुल नहीं था कि उन्हें अब संन्यास ले लेना चाहिए।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में लगातार क्लीन बोल्ड होने पर कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर और संजय मांजरेकर ने सचिन के फुट वर्क पर सवाल उठाते हुए उनके प्रदर्शन पर उम्र के हावी होने का हवाला दिया था। उन्होंने कहा कि मैंने सचिन के बारे में जो कहा था मैं उस पर कायम हूं कि अगर सचिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेलेंगे तो उससे उनके रनों की गति पर प्रभाव पड़ेगा। वह टीम के लिए अहम खिलाड़ी हैं और खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में उनकी अहम भूमिका है।

मांजरेकर ने कमेंट्री के दौरान अपने बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मैं कमेंट्री बाक्स में सुनील के पास बैठा हुआ था। मुझे सचिन के क्लीन बोल्ड होने के तरीके पर काफी चिंता हुई। एक महान बल्लेबाज होने के नाते यह सुनील का दूसरे बल्लेबाज के लिए परख थी। मैं मानता हूं कि यह खेल के तकनीकी पहलू होते हैं जो आम इंसान नहीं समझ पाता लेकिन एक खिलाड़ी उसे समझ पाता है।

पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि आम लोगों या क्रिकेट प्रशंसकों को भी कुछ बातें समझाई नहीं जा सकती हैं लेकिन एक खिलाड़ी ही उसे परखता है। कोई खिलाड़ी जब इन पहलुओं पर ध्यान देता है तो आमतौर वह ऐसी बातें अपने पुराने अनुभवों के आधार पर ही ऐसा बोल रहा होता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें