फोटो गैलरी

Hindi Newsलक्ष्मण या द्रविड़ की जगह नहीं भरी जा सकती: टेलर

लक्ष्मण या द्रविड़ की जगह नहीं भरी जा सकती: टेलर

न्यूजीलैंड के कप्तान रोस टेलर ने भी कल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले महान बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि भारत के लिए उन जैसे बल्लेबाज की जगह भरना बहुत मुश्किल...

लक्ष्मण या द्रविड़ की जगह नहीं भरी जा सकती: टेलर
Sun, 19 Aug 2012 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के कप्तान रोस टेलर ने भी कल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले महान बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि भारत के लिए उन जैसे बल्लेबाज की जगह भरना बहुत मुश्किल होगा।

टेलर ने पत्रकारों से कहा कि लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के संन्यास से दो युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका मिलेगा। लेकिन आप राहुल या लक्ष्मण की जगह नहीं भर सकते। वे भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने हल्के फुल्के अंदाज में कहा कि हां, हमने इन दोनों खिलाड़ियों के लिए कुछ महीने पहले योजना बनाई थी लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं है।

टेलर के साथी ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि लक्ष्मण बेजोड़ खिलाड़ी थे जिन्होंने दबाव की परिस्थितियों में कई बार भारत को संकट से उबारा। उन्होंने कहा कि पिछली बार (अहमदाबाद में) जब हमें लग रहा था कि हमारे पास जीतने का मौका है तब उन्होंने हमारे खिलाफ रन बनाए थे और हमें मैच नहीं जीतने दिया था।

मैकुलम का मानना है कि द्रविड़ और लक्ष्मण के बिना भारतीय टीम में अनुभव की कमी है और उनकी टीम इसका फायदा उठाने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि वे लंबे समय से खेल रहे थे। अब हम भारतीय टीम की इन कमजोरियों का फायदा उठाना चाहेंगे। एक अन्य बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने कहा कि लक्ष्मण ने पिछले कई वर्षों में काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली है और ढेरों रन बनाए हैं। उनकी जगह भरना बहुत मुश्किल होगा। तेज गेंदबाज टिम साउथी ने कहा कि द्रविड़ और लक्ष्मण दो महान खिलाड़ी थे। उन्होंने कहा कि उनका खेल आकर्षक था। वे विश्व स्तरीय खिलाड़ी और गेंदबाजों को परेशान करने वाले बल्लेबाज थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें