फोटो गैलरी

Hindi News'पूरी टीम को आपकी कमी खलेगी लच्छू भाई'

'पूरी टीम को आपकी कमी खलेगी लच्छू भाई'

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने शनिवार को संन्यास लेने वाले अनुभवी बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण की सराहना करते हुए कहा कि पूरी टीम को उनकी कमी खलेगी।      धौनी ने...

'पूरी टीम को आपकी कमी खलेगी लच्छू भाई'
एजेंसीSun, 19 Aug 2012 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने शनिवार को संन्यास लेने वाले अनुभवी बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण की सराहना करते हुए कहा कि पूरी टीम को उनकी कमी खलेगी।
    
धौनी ने टवीट किया कि वीवीएस पूरी टीम को आपकी कमी खलेगी। मैं अपने जीवन में जितने लोगों से मिला उनमें सबसे अच्छे इंसानों में से एक। बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण करते हुए उनके साथ काफी समय बिताया और बातें हमेशा टीम के बारे में होती थी। टीम जब भी केक काटेगी तो उनकी कमी खलेगी। निजी तौर पर मुझे आपकी याद आएगी लच्छू भाई।
    
न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुने जाने के बावजूद शनिवार को लक्ष्मण ने तुरंत प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी और कहा था कि वह प्रयास करने के बावजूद धौनी से संपर्क नहीं कर पाए।
    
लक्ष्मण ने हैदराबाद में भावुक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हंसते हुए कहा कि मैंने धौनी से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन जैसा कि आपको पता है कि उससे संपर्क करना कितना मुश्किल है।

इस बीच सिर्फ क्रिकेटरों ने ही नहीं बल्कि अन्य खिलाड़ियों ने भी लक्ष्मण की तारीफों के पुल बांधे। टेनिस स्टार महेश भूपति ने ट्वीट किया, वीवीएस आपके सभी यादगार लम्हों के लिए धन्यवाद। क्रिकेट जगत गम मनाएगा, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट जश्न मनाएगा।
   
ओलंपिक रजत पदक विजेता निशानेबाज राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लिखा, भारत को वीवीएस लक्ष्मण की कमी खलेगी, ठोस बल्लेबाज, क्रिकेट का महान दूत और इससे भी बढ़कर सबसे अच्छे इंसानों में से एक जिनसे मैं मिला।
   
युवा भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने भी ट्विटर पर लक्ष्मण की तारीफ की। उन्होंने कहा कि एक बहुत बहुत विशेष क्रिकेटर और उससे भी अधिक विशेष व्यक्ति। एक सच्चा प्रेरक और विशिष्ट इंसान। आपकी कमी खलेगी लक्ष्मण भाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें