फोटो गैलरी

Hindi Newsराहुल की कामयाबी से टीम में सभी खुश नहीं थे: चैपल

राहुल की कामयाबी से टीम में सभी खुश नहीं थे: चैपल

भारत के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने राहुल द्रविड़ पर अपनी नयी किताब में यह कहकर ताजा विवाद को जन्म दे दिया है कि यदि द्रविड़ को उतना सहयोग मिलता, जितना उसने बाकी कप्तानों को दिया तो वह देश का सबसे सफल...

राहुल की कामयाबी से टीम में सभी खुश नहीं थे: चैपल
एजेंसीThu, 05 Jul 2012 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने राहुल द्रविड़ पर अपनी नयी किताब में यह कहकर ताजा विवाद को जन्म दे दिया है कि यदि द्रविड़ को उतना सहयोग मिलता, जितना उसने बाकी कप्तानों को दिया तो वह देश का सबसे सफल कप्तान होता।

चैपल ने लिखा है कि द्रविड़ ने भारत को कई मैचों में जीत दिलाई, लेकिन टीम के कुछ सदस्य उसकी कामयाबी पर खुश नहीं होते थे।

उन्होंने अपनी किताब राहुल द्रविड़ (टाइमलेस स्टील में लिखा) टीम की कामयाबी का जश्न सभी नहीं मनाते थे। कुछ खिलाड़ियों को इससे डर लगता था और वे राहुल के खिलाफ रहते थे।

उन्होंने कहा कि यदि उन्होंने पूरे दिल से राहुल का उसी तरह साथ दिया होता, जितना राहुल ने दूसरों का दिया है तो भारतीय क्रिकेट का ताजा इतिहास अलग होता। वह भारत का सबसे सफल कप्तान बन सकता था।

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने बताया कि कैसे द्रविड़ की अगुवाई में भारत ने लगातार नौ वनडे जीते थे। टास जीतकर उसने विरोधी टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया और बाद में बल्लेबाजी करते हुए लगातार रिकार्ड 17 जीत दर्ज की।

चैपल ने कहा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतर प्रदर्शन के लिये राहुल विरोधी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता देता था। हालात चाहे जो हो। उसकी कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ लगातार नौ वनडे जीते। इसके अलावा लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड लगातार 17 जीत दर्ज की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें