फोटो गैलरी

Hindi Newsवनडे से बेहतर टेस्ट क्रिकेटर है कोहली: कोच

वनडे से बेहतर टेस्ट क्रिकेटर है कोहली: कोच

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले विराट कोहली के बारे में उनके कोच राजकुमार शर्मा का मानना है कि यह युवा बल्लेबाज वनडे की तुलना टेस्ट क्रिकेटर ज्यादा...

वनडे से बेहतर टेस्ट क्रिकेटर है कोहली: कोच
Mon, 03 Sep 2012 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले विराट कोहली के बारे में उनके कोच राजकुमार शर्मा का मानना है कि यह युवा बल्लेबाज वनडे की तुलना टेस्ट क्रिकेटर ज्यादा अच्छा है। 

कोहली ने बेंगलूर टेस्ट मैच में पहली पारी में शतक जड़ने के बाद दूसरी पारी में विषम परिस्थितियों में नाबाद 51 रन बनाए जिससे भारत पांच विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा। कोहली को इस शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कोहली को बचपन से क्रिकेट का ककहरा सिखाने वाले शर्मा ने कहा कि मैं आज वास्तव में बहुत खुश हूं। मैं शुरू से चाहता था कि वह (कोहली) टेस्ट क्रिकेट में स्थापित हो और अब वह टीम का अहम हिस्सा बन गया है। उन्होंने कहा कि विराट भले ही एकदिवसीय क्रिकेट में भी काफी सफल रहा है लेकिन उसका खेल वनडे की तुलना में टेस्ट क्रिकेट के अधिक मुफीद है। वह वनडे की तुलना में बेहतर टेस्ट क्रिकेटर है। उसकी तकनीक, जज्बा और संयम टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल है।

कोहली पिछले दो तीन वर्षों में वनडे क्रिकेट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने वनडे में अब तक 90 मैच में 51.81 की औसत से 3886 रन बनाए हैं जिसमें 13 शतक शामिल हैं। शर्मा ने कहा कि विराट ने शुरू से ही वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे पूरा विश्वास था कि वह टेस्ट क्रिकेट में भी बेहतर प्रदर्शन करेगा। उसने आज साबित कर दिया कि वह अच्छा टेस्ट क्रिकेटर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें