फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर किया हिन्दी ट्वीट का प्रयोग

इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर किया हिन्दी ट्वीट का प्रयोग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भले ही हिन्दी को तवज्जों नहीं देता हो लेकिन इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान ट्विटर पर दो ट्वीट...

इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर किया हिन्दी ट्वीट का प्रयोग
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 11 Jul 2014 03:25 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भले ही हिन्दी को तवज्जों नहीं देता हो लेकिन इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान ट्विटर पर दो ट्वीट हिन्दी में किए। इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड के अकाउंट से हिन्दी में ट्वीट देख भारतीय हैरान रह गए। पहले ट्वीट में ईसीबी ने लिखा कि  चेतेश्वर पुजारा और स्टुअर्ट ब्रॉड की तस्वीर लगा पूछा कि कृपया ट्रेंट ब्रिज में आज के कार्यक्रम का चयन करें। इन दोनों में से आप किसे चुनना चाहेंगे? इसके बाद ईसीबी ने एक और टवीट किया। जो कि टी-ब्रेक से पहले आया। भारत के पारी खत्म करने की बात कही गई।

जवाब भी हिन्दी में
ईसीबी के अकाउंट पर जब रिप्लाई किया गया तो जवाब भी हिन्दी में आए। हालांकि यह कदम ईसीबी के एक अंग्रेजी फॉलोवर को नागवार गुजरा। कई अंग्रेजी क्रिकेट फैंस ने ईसीबी के हिन्दी में ट्वीट करने की आलोचना भी की। ईसीबी ने अपने उत्तर में कहा कि वह हिन्दी में ट्वीट को लेकर प्रयोग कर रहा है और उसे उत्साह जनक प्रतिक्रियाएं हासिल हो रही हैं। ट्विटर पर ईसीबी के सवा तीन लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं, जबकि बीसीसीआई के सवा नौ लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें