फोटो गैलरी

Hindi Newsवॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया का उपकप्तान पद छोड़ा

वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया का उपकप्तान पद छोड़ा

अनुशासनहीनता के लिए सजा का सामना करने वाले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर ध्यान देने के लिए टीम का उप कप्तान पद छोड़ दिया...

वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया का उपकप्तान पद छोड़ा
Sat, 20 Apr 2013 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के निराशाजनक दौरे के दौरान अनुशासनहीनता के लिए सजा का सामना करने वाले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर ध्यान देने के लिए टीम का उप कप्तान पद छोड़ दिया है।
    
वॉटसन ने एक बयान में कहा कि पद छोड़ने का फैसला आसान नहीं था लेकिन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ समाप्त होने के बाद से मैं इस पर विचार कर रहा था।
    
उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह टीम में और मुझमें बदलाव के लिए सही समय है। मैं ईनानदारी से स्वीकार करता हूं कि पिछले कुछ समय से इस फैसले को लेकर मेरे अंदर द्वंद्व चल रहा था। हालांकि जब मैंने मन बना लिया तो मैंने चयनकर्ताओं को सूचित कर दिया जिससे कि वह एशेज के लिए अपने विकल्पों पर विचार कर सकें क्योंकि टीम की घोषणा जल्द ही होनी है।
    
वॉटसन ने कहा कि वह बेहतर खिलाड़ी बनने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी बनना चाहता हूं और मुझे लगता है कि मैं उप कप्तानी छोड़कर रन बनाने, विकेट चटकाने और टीम को सफलता हासिल करने में मदद करने में ध्यान लगाकर ऐसा कर सकता हूं।

वॉटसन ने कहा कि मुझे उप कप्तान का दर्जा नहीं मिलेगा लेकिन मुझे लगता है कि इसके बावजूद मैं एक नेतृत्वकर्ता और समूह में योगदान देने वाला व्यक्ति रहूंगा। इस ऑलराउंडर ने कहा कि पद छोड़ने के फैसले को उनके कप्तान माइकल क्लार्क, कोच मिकी आर्थर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का समर्थन हासिल है।
    
वॉटसन ने कहा कि शुक्रवार को मैंने जॉन इनवेरारिटी, मिकी आर्थर और माइकल क्लार्क को फोन करके अपने फैसले के बारे में बताया और वे मेरे इस फैसले का सम्मान करते हैं और इस बात से सहमत हैं कि यह मेरे और टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें