फोटो गैलरी

Hindi Newsबीसीसीआई ने मयप्पन को किया निलंबित

बीसीसीआई ने मयप्पन को किया निलंबित

विवादों में घिरी बीसीसीआई ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरुनाथ मयप्पन को आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में उनकी भूमिका पर लंबित जांच तक निलंबित कर दिया। उन्हें सट्टेबाजी...

बीसीसीआई ने मयप्पन को किया निलंबित
एजेंसीSun, 26 May 2013 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

विवादों में घिरी बीसीसीआई ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरुनाथ मयप्पन को आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में उनकी भूमिका पर लंबित जांच तक निलंबित कर दिया। उन्हें सट्टेबाजी में कथित संलिप्तता के लिये गिरफ्तार किया गया था।

बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद मयप्पन को मुंबई पुलिस ने सट्टेबाजी में कथित तौर पर शामिल होने के लिये शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने एक बयान में कहा कि बीसीसीआई ने मुंबई पुलिस द्वारा गुरुनाथ मयप्पन को हिरासत में लिये जाने का संज्ञान लिया है, जो चेन्नई सुपर किंग्स टीम प्रबंधन के सदस्य हैं।

उन्होंने कहा कि टीम के मान्यता प्राप्त अधिकारी के तौर पर मयप्पन प्रतिभागियों के लिये बने आईपीएल परिचालन नियम और बीसीसीआई भ्रष्टाचार रोधी संहिता के प्रावधानों के अधीन हैं। जगदाले ने कहा कि लंबित जांच तक और बाद में बीसीसीआई अनुशासनात्मक समिति या आईपीएल आचार संहिता समिति की किसी भी सुनवाई तक बीसीसीआई मयप्पन को क्रिकेट में और विशेषकर चेन्नई सुपर किंग्स टीम में किसी भी तरह की गतिविधि में भागीदारी से निलंबित करता है।

जगदाले ने कहा कि बीसीसीआई अधिकारियों ने मुंबई पुलिस के साथ बैठक भी की और जांच में मदद की पेशकश की। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई अधिकारियों ने मुंबई पुलिस के साथ 23 मई को मुलाकात की और पुलिस और नियामक अधिकारियों को पूरी तरह की सहायता देना जारी रखेंगे।

बीसीसीआई राजस्थान रॉयल्स के तीन क्रिकेटरों की स्पॉट फिक्सिंग में कथित रूप से संलिप्ता के बाद हुई गिरफ्तारी से बहुत बड़ा संकट झेल रही है। इन क्रिकेटरों में भारतीय टेस्ट खिलाड़ी एस श्रीसंत भी शामिल थे। गिरफ्तारियों के बाद विवादों का सिलसिला शुरू हो गया और सट्टेबाजी में मयप्पन के कथित जुड़ाव से विवाद श्रीनिवासन की दहलीज तक पहुंच गया।

बीसीसीआई प्रमुख पर चारों ओर से नैतिक आधार पर पद छोड़ने का दबाव है, लेकिन अभी तक उन्होंने ऐसा करने से इनकार किया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें