फोटो गैलरी

Hindi Newsयूनिस और अजहर के नाबाद शतकों से मजबूत हुआ पाकिस्तान

यूनिस और अजहर के नाबाद शतकों से मजबूत हुआ पाकिस्तान

यूनिस खान और अजहर अली की नाबाद शतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन दो विकेट के नुकसान पर 304 रन बना लिए।     अबू धाबी में...

यूनिस और अजहर के नाबाद शतकों से मजबूत हुआ पाकिस्तान
एजेंसीFri, 31 Oct 2014 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

यूनिस खान और अजहर अली की नाबाद शतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन दो विकेट के नुकसान पर 304 रन बना लिए।
   
अबू धाबी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले ही दिन 304 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया।
  
ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसते हुए यूनिस खान ने 155 गेंदों पर दस चौकों और एक छक्के की मदद से 111 रनों की शानदार पारी खेली। उनके साथ क्रीज पर मौजूद अजहर अली ने भी 223 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 101 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने दिन का खेल समाप्त होने तक तीसरे विकेट के लिए 208 रनों की नाबाद साझेदारी कर ली थी।
  
ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम की तरफ से मिशेल जॉनसन और नैथन लायन ही एक-एक विकेट लेनों में कामयाब रहे।
   
पाकिस्तान को पहला झटका 57 रन के स्कोर पर लगा जब ऑफ स्पिनर गेंदबाज लायन ने अहमद शहजाद को एलबीडब्यू आऊट कर दिया। शहजाद ने 64 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 35 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तान को दूसरा झटका 96 रनों के कुल स्कोर पर लगा जब सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हाफिज को तेज गेंदबाज जॉनसन ने विकेट के पीछे ब्रैड हैडिन के हाथों कैच आऊट करा दिया। हाफीज ने आऊट होने से पहले 89 गेंदों पर 45 रन बनाए।
  
यूनिस खान ने इस मैच में शतकीय पारी खेल कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दुबई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 221 रनों से हरा दिया था। यह मैच जीतने या ड्रॉ होने की स्थिति में पाकिस्तान 20 वर्षों के बाद ऑस्ट्रेलिया से कोई टेस्ट सीरीज जीतेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें