फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत के ऑलराउंड प्रदर्शन से लारा प्रभावित

भारत के ऑलराउंड प्रदर्शन से लारा प्रभावित

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा विश्व कप के पहले दो मैचों में भारत के ऑलराउंड प्रदर्शन से प्रभावित हैं और उनको लगता है कि अगर भारत को अपने खिताब की रक्षा करनी है तो महेंद्र सिंह धौनी की टीम...

भारत के ऑलराउंड प्रदर्शन से लारा प्रभावित
एजेंसीWed, 25 Feb 2015 03:36 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा विश्व कप के पहले दो मैचों में भारत के ऑलराउंड प्रदर्शन से प्रभावित हैं और उनको लगता है कि अगर भारत को अपने खिताब की रक्षा करनी है तो महेंद्र सिंह धौनी की टीम को खेल के तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन जारी रखना होगा।
    
भारत ने ग्रुप-बी के पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 76 रन से हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 130 रन की शानदार जीत दर्ज की और ग्रुप में शीर्ष पर चल रहा है। अन्य लोगों की तरह लारा का भी मानना है कि भारत अगले दौर में अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए जगह बनाएगा।
    
लारा ने एनडीटीवी से कहा, भारत के ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहने की संभावना सबसे अधिक है। भारत शानदार क्रिकेट खेल रहा है। मैदान पर बल्ले और गेंद से उनका प्रयास बेहतरीन है। पहले आपने देखा होगा कि भारतीय टीम खेल के एक विभाग में संघर्ष करती थी लेकिन फिलहाल उनकी बल्लेबाजी शानदार है, उनके गेंदबाज वह कर रहे हैं जो मैच जीतने के लिए जरूरी है और पिछले कुछ वर्षों में भारतीय क्षेत्ररक्षण में सुधार हुआ है। वे अब अलग स्तर की टीम हैं।
    
उन्होंने कहा, कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में वे काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। उनका ऑलराउंड खेल प्रभावी है और विश्व कप जीतने लिए उन्हें ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखना होगा। लारा का साथ ही मानना है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सहमेजबानी में हो रहे विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन इसलिए कर रहा है क्योंकि अब टीम विदेशी हालात से निपटने में बेहतर सक्षम है।
    
लारा ने रिकॉर्ड छह विश्व कप खेलने वाले सचिन तेंदुलकर को भारत के मौजूदा क्रिकेटरों को मुश्किल हालात में संघर्ष करना और रन बनाना सिखाने का श्रेय दिया। इस महान बल्लेबाज ने कहा, वर्षों पहले इन हालात में भारत को समस्या होती थी। लेकिन उनके क्रिकेटर इससे बाहर निकल गए हैं और मेरा मानना है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेटरों को किसी भी सतह पर संघर्ष करना और रन बनाने के लिए जरूरी स्ट्रैंथ होना सिखाया है।
    
उन्होंने कहा, खिलाड़ी अब उनके नक्शेकदम पर चल रहे हैं। अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, विराट कोहली और कप्तान धौनी जैसे सभी खिलाड़ी इन मुश्किल हालात, उछाल भरी पिच पर खेलने के आदी हो गए हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि भारतीय टीम अपने मौजूदा प्रदर्शन को जारी रखेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें