फोटो गैलरी

Hindi Newsयूएई के खिलाफ बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेगा पाकिस्तान

यूएई के खिलाफ बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेगा पाकिस्तान

संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ विश्व कप पूल-बी के मैच में पाकिस्तान अपना नेट रनरेट बेहतर करने के लिये बल्लेबाजी में सुधार करके धमाकेदार जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगा।     ...

यूएई के खिलाफ बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेगा पाकिस्तान
एजेंसीTue, 03 Mar 2015 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ विश्व कप पूल-बी के मैच में पाकिस्तान अपना नेट रनरेट बेहतर करने के लिये बल्लेबाजी में सुधार करके धमाकेदार जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगा।
    
पाकिस्तानी बल्लेबाजों की लंबे समय से चली आ रही दिक्कतें विश्व कप में भी बदस्तूर जारी रही। भारत ने उसे पहले मैच में 76 रन से हराया जबकि दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने उसे 150 रन से मात दी।
    
यहां 1992 विश्व कप जीत चुकी पाकिस्तानी टीम ने एकमात्र जीत वेस्टइंडीज पर दर्ज की है जिसे रविवार को उसने सिर्फ 20 रन से हराया। कप्तान मिसबाह उल हक ने उस जीत के बाद कहा था, अब से हर मैच हमारे लिये नॉकआउट की तरह है। शीर्षक्रम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।
     
पाकिस्तान ने यूनिस खान को भी पारी की शुरुआत के लिये भेजा लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ। वेस्टइंडीज के खिलाफ उसके चार विकेट सिर्फ एक रन पर गिर गए थे जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ दो विकेट चार रन पर उसने गंवा दिये थे।
      
पाकिस्तान के तीन मैचों में दो अंक है और उसे नॉकआउट चरण में प्रवेश के लिये वेस्टइंडीज और आयरलैंड की चुनौती का सामना करना होगा। दोनों पूल से शीर्ष चार टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगी।

पाकिस्तानी टीम को अपना नेट रनरेट भी बेहतर करना होगा जो इस समय माइनस 1.37 है। स्पिन के खिलाफ यूएई की कमजोरी को देखते हुए पाकिस्तान लेग स्पिनर यासिर शाह और नासिर जमशेद की जगह सलामी बल्लेबाज के तौर पर सरफराज अहमद को उतार सकता है।
     
यूएई के खिलाफ पाकिस्तान ने दो वनडे खेलकर दोनों में जीत दर्ज की है। यूएई के पास पाकिस्तानी मूल के मध्यक्रम के बल्लेबाज शेमान अनवर हैं जो तीन मैचों में 67, 106 और 35 रन बना चुके हैं।
  
टीमें :
पाकिस्तान : मिसबाह उल हक (कप्तान), अहमद शहजाद, नासिर जमशेद, सरफराज अहमद, यूनिस खान, हारिस सोहेल, उमर अकमल, शोएब मकसूद, शाहिद अफरीदी, यासिर शाह, मोहम्मद इरफान, राहत अली, एहसान आदिल, सोहेल खान, वहाब रियाज।

संयुक्त अरब अमीरात : मोहम्मद तौकीर (कप्तान), खुर्रम खान, स्वप्निल पाटिल, सकलेन हैदर, अमजद जावेद, शेमान अनवर, अमजद अली, नासिर अजीज, रोहन मुस्तफा, मंजुला गुरूगे, आंद्री बेरेंगर, फहाद अल हाशमी, मोहम्मद नावेद, कामरान शहजाद, कृष्णा कराटे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें